ताजा हलचल

जुकरबर्ग ने जेफ बेजोस को पछाड़ा, बनें दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति

0

फेसबुक, इंस्टाग्राम, व्हाट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा के को-फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग वर्तमान में दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं. जुकरबर्ग ने जेफ बेजोस को पछाड़ दिया है.

ब्लूमबर्ग बिलियनेर्स इंडेक्स के अनुसार, तीन अक्टूबर को जुकरबर्ग की कुल संपत्ति 206.2 अरब डॉलर हो गई है. यह पूर्व अमेजन सीईओ बेजोस की कुल संपत्ति 205 अरब डॉलर है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मार्क जुकरबर्ग दुनिया के सबसे रईस इंसान एलन मस्क से महज 50 अरब डॉलर पीछे हैं.

खबर के मुताबिक, जुकरबर्ग की मेटा में अपनी 13 प्रतिशत हिस्सेदारी है. उनकी कुल संपत्ति में 78 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई है. जुकरबर्ग का दूसरा सबसे रईस इंसान बनना बताता है कि इस बार मेटा के बढ़ते मुनाफे से निवेशक खुश हैं.

रिपोर्ट की मानें तो गुरुवार को मेटा का शेयर रिकॉर्ड ऊंचाई 582.77 डॉलर पर बंद हुआ है. यह जनवरी की शुरुआत से लगभग करीब 68 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी को दिखाता है. जनवरी में मेटा के शेयरों की कीमत 346.29 डॉलर थे. वॉल स्ट्रीट ने मेटा का सालभर उत्साह बढ़ाया.

कंपनी की तिमाही आय रिपोर्ट विश्लेषकों के अनुमान से अधिक रही है. बता दें, मेटा ने जुलाई में बताया था कि उसकी दूसरी तिमाही की बिक्री 22 प्रतिशत से बढ़कर 39.07 बिलियन डॉलर हो गई है.

Exit mobile version