ताजा हलचल

इंग्लैंड में चोरी और पाकिस्तान में डिलीवरी, एक छोटी सी गलती ने दिया पकड़वा

0

पाकिस्तान भले ही कंगाल हो चुका है, अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है, बाढ़ के कारण लाखों लोग बेघर हो गए हैं, लेकिन उनके लोग अमीरो वाले शौक को नहीं भूल पा रहे हैं.

यही कारण है कि पाकिस्तान में सात समुंदर पार लंदन से लग्जरी गाड़ियां चोरी करके लाईं जा रही हैं. अब उतने पैसे तो हैं नहीं ऐसी कार वो खरीद सकें, लेकिन शौक तो पूरा करना है, इसलिए अब इंग्लैंड से गाड़ियां चोरी करवाई जा रही है.

ऐसे ही एक मामले का खुलासा हुआ है. जब चोर की एक छोटी सी गलती के कारण चोरी की गाड़ी का मालिक पकड़ा गया है. दरअसल हुआ यूं कि लंदन से बेंटले मल्सैन सेडान कार की चोरी की गई और उसे पाकिस्तान इंपोर्ट कर दिया गया.

लेकिन चोर, गाड़ी से एक ट्रैकिंग डिवाइस को निकालना भूल गया. अब गाड़ी पाकिस्तान पहुंच चुकी थी. कराची के एक शख्स को बेच दी गई. वो शख्स भी शहर में अपना रौब दिखाते हुए गाड़ी चलाने लगा. लेकिन खेल तब हुआ जब ब्रिटेन के अधिकारियों ने इसकी लोकेशन ढूंढ निकाली.

पहले तो इंग्लैंड के अधिकारियों को लोकेशन पर भरोसा नहीं हुआ, क्योंकि इंग्लैंड से गाड़ी चुराकर आसपास के देशों में तो चोर भाग सकते हैं, लेकिन पाकिस्तान लेकर जाना आसान नहीं था.

आखिरकार जब लोकेशन पाकिस्तान का ही मिलता रहा तो उन्होंने पाकिस्तान के कस्टम अधिकारियों से संपर्क किया और कराची में छापा मार दिया.

लोकेशन के आधार पर जब अधिकारी कार की तलाश में पहुंचे तो कार एक पॉश इलाके के बड़े से घर से बरामद हुई. कार मालिक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये कार खरीदी गई है, जब कागजात मांगे गए तो वो सही डॉक्यूमेंट दिखाने में असमर्थ रहे.

कार का नंबर प्लेट बदल दिया गया था लेकिन चेसिस नंबर वही था, जो लंदन के अधिकारियों ने पाकिस्तान के अफसरों को बताया था. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. अब उस शख्स की तलाश की जा रही, जिसने इस कार को पाकिस्तान चुराकर भेजा है या लाया है.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version