जापान के पीएम फुमियो किशिदा कोरोना की चपेट में

टोक्यो|….. जापान में कोरोना वायरस का संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. देश इस समय कोविड की सातवीं लहर का सामना कर रहा है और हर दिन लाखों की संख्या में मामले सामने आ रहे हैं. इस बीच शनिवार को प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के भी कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई. इस बात की जानकारी एएफपी ने अपने कार्यालय के हवाले से दी.

जापान इस समय बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है. सरकार इसकी रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की कोविड टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कोरोना रिपोर्ट में उन्हें हल्के लक्षण होने का जिक्र किया गया है.

कोरोना के कुछ लक्षण समझ में आने के बाद प्रधानमंत्री किशिदा ने आज सुबह ही आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया था. दोपहर में उनकी कोविड रिपोर्ट आई जिसमें वे पॉजिटिव पाए गए. कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

गौरतलब है कि पूरा जापान इस समय कोविड की सातवी लहर का सामना कर रहा है. शुक्रवार को जापान में कोरोना के 261029 मामले सामने आए. इससे पहले गुरुवार को देशभर में 255534 मामले दर्ज किए गए थे. देश में कोरोना से हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है जबकि अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में भी इजापा हुआ है.

शुक्रवार को पूरे देश में कोरोना संक्रमण की वजह से कुल 294 लोगों की मौत हो गई. राजधानी टोक्यो में कोरोना संक्रमण से 28 लोगों की मौत हुई.











मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles