ताजा हलचल

हूती विद्रोहियों ने अमेरिकी जहाजों को फिर बनाया निशाना, दागीं 3 बैलिस्टिक मिसाइलें

0
फोटो साभार-ANI

अमेरिका भले ही कितने ही पलटवार क्यों न कर ले, मगर ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश के नाक में दम कर दिया है. समंदर में लगातार अमेरिका की जहाजों को निशाना बनाने वाले हूती विद्रोहियों ने एक बार फिर से चोट दी है. हूती विद्रोहियों ने बुधवार को अदन की खाड़ी से गुजर रहे अमेरिकी जहाज मेर्स्क डेट्रॉइट पर 3 बैलेस्टिक मिसाइलें दागीं. यूएस सेंट्रल कमांड ने बताया कि 24 जनवरी को दोपहर 12 बजे (स्थानीय समय) हुती विद्रोहियों ने यमन के हूती नियंत्रित इलाकों से अमेरिकी कंटेनर जहाज एमवी मेर्स्क डेट्रॉइट की ओर तीन एंटी-शिप बैलेस्टिक मिसाइलें दागीं.

यूएस संट्रेल कमांड यानी सेंटॉम ने आगे कहा कि हूती द्वारा दागी गई एक मिसाइल समुद्र में गिरी. दो अन्य मिसाइलों को यूएसएस ग्रेवली (डीडीजी 107) ने सफलतापूर्वक मार गिराया. फिलहाल, जहाज को कोई चोट या क्षति नहीं हुई. इस बीच सीएनएन ने एक संयुक्त बयान का हवाला देते हुए बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन ने हाल ही में यमन में हूती के ठिकानों पर अतिरिक्त हमले किए.

लेटेस्ट अपडेट में अमेरिका और ब्रिटेन दोनों देशों ने सोमवार को विद्रोहियों पर हमला किया और उलके आठ ठिकानों को तबाह किया. सीएनएन के अनुसार, अमेरिका-ब्रिटेन के हमले को कनाडा, नीदरलैंड, बहरीन और ऑस्ट्रेलिया ने भी समर्थन दिया है. अमेरिकी सैन्य अधिकारियों का कहना है कि हुती विद्रोहियों के ठिकानों पर हालिया हमले सफल रहे और मिसाइलों, हथियार भंडारण स्थलों और ड्रोन प्रणालियों को नष्ट कर दिया गया.

दरअसल, हूती विद्रोहियों लाल सागर में लगातार अमेरिकी-ब्रिटेन के जहाजों को निशाना बना रहे हैं. हूती खासकर इजरायल और उसके मित्र देशों के जहाजों पर समंदर में हमला कर रहे हैं. हूती विद्रोहियों का कहना है कि जब तक इजरायल फिलिस्तीन में जंग खत्म नहीं कर देता, तब तक वह जहाजों पर हमला जारी रखेगा. बता दें कि हूती विद्रोहियों को ईरान का पूरा समर्थन हासिल है.

Exit mobile version