ताजा हलचल

हिजबुल्ला का होने वाला चीफ भी मारा गया, नसरल्लाह की तरह कर रहा था बैठक

0

हिजबुल्ला चीफ नसरल्लाह की मौत हो चुकी है. अब खबर है कि हिजबुल्ला का होने वाला चीफ हाशेम सैफुद्दीन भी मारा गया है. सैफुद्दीन नसरल्लाह का भाई. इजरायली मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सैफुद्दीन हिजबुल्ला के बड़े नेताओं के साथ एक बंकर में बैठक कर रहा था, जिस पर इजरायल ने हमला करके नेस्तानाबूत कर दिया. हालांकि, अब तक सैफुद्दीन के मारे जाने की पुष्टि नहीं हो पाई है.

इजरायली अधिकारियों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि उन्होंने हिजबुल्ला के गढ़ में एयरस्ट्राइक की. एयरस्ट्राइक में सैफुद्दीन सहित कई बड़े नेताओं को निशाना बनाया गया. वह कार्यकारी परिषद के प्रमुख के तौर पर कामकाज देख रहा था. बता दें, सैफुद्दीन जिहाद काउंसिल में शामिल है. वह सैन्य अभियानों का मैनेजमेंट करता था. रिश्ते में सैफुद्दीन नसरल्लाह का चचेरा भाई है. सैफुद्दीन को अमेरिकी विदेश विभाग ने 2017 में आतंकवादी घोषित किया था.

हाशेम भी अपने भाई नसरल्लाह की तरह ही एक मौलवी है. वह खुद को पैगंबर मोहम्मद का वंशज बताता है. इस वजह से वह काली पगड़ी पहनता था. सैफुद्दीन हाल ही में एक कार्यक्रम में शामिल हुआ था. इस दौरान उसने फलस्तीनी लड़ाकों से कहा था कि हमारी बंदूकें और हमारे रॉकेट आपके साथ हैं.

Exit mobile version