यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की का निधन, 56 वर्ष की उम्र में ली अंतिम सांस

यूट्यूब की पूर्व सीईओ सुजैन वोज्स्की का आज यानी शनिवार को कैंसर से दो सालों तक चली लंबी जंग के बाद निधन हो गया है. इस समय सुजैन वोज्स्की की उम्र 56 वर्ष की थी. सुजैन वोज्स्की के निधन की जानकारी उनके पति डेनिस ट्रॉपर ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दी. सुजैन वोज्स्की के निधन पर गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी दुख व्यक्त किया.

सुजैन वोज्स्की के पति ट्रोपर ने अपने पोस्ट में कहा, “गहरे दुख के साथ मैं सुसान वोज्स्की के निधन की खबर साझा कर रहा हूं. 26 साल से मेरी प्यारी पत्नी और हमारे पांच बच्चों की मां ने फेफड़ों के कैंसर के साथ रहते हुए 2 साल बाद आज हमें छोड़ दिया. आगे ट्रोपर ने कहा कि वोज्स्की मेरे जीवन में सिर्फ मेरी सबसे अच्छा दोस्त और साथी ही नहीं थी, बल्कि एक शानदार दिमाग, एक प्यार करने वाली मां और कई लोगों के लिए एक प्रिय दोस्त भी थी.

सुजैन वोज्स्की के निधन पर गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने भी दुख व्याक्त किया था. सुंदर पिचाई ने सुजैन वोज्स्की के निधन पर अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा कि कैंसर से पिछले दो साल तक जंग लड़ने के बाद मेरी प्रिय मित्र @SusanWojcicki के चले जाने से अविश्वसनीय रूप से दुखी हूं. वह गूगल के इतिहास में किसी भी व्यक्ति की तरह ही महत्वपूर्ण हैं, और उनके बिना दुनिया की कल्पना करना कठिन है.

आपको बता दें कि वोज्स्की सिलिकॉन वैली की सबसे प्रमुख महिलाओं में से एक थीं. सुजैन वोज्स्की 1999 में गूगल में शामिल हुईं थी. बाद में वह गूगल की 16 वीं कर्मचारी बन गईं और उन्होंने लगभग 25 वर्षों तक कंपनी में काम किया था. इसके बाद जब Google ने यूट्यूब को 2006 में 1.65 बिलियन डॉलर में खरीदा था तो सुजैन वोज्स्की उसकी सीईओ बनी थी. सुजैन वोज्स्की ने कठिन दौर में यूट्यूब का नेतृत्व किया था. सुज़ैन वोज्स्की 9 साल तक यूट्यूब की सीईओ रही, जिसके बाद फरवरी 2023 में वोज्स्की एक ब्लॉग पोस्ट के जरिए यूट्यूब से बाहर होने की घोषणा की.



मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    Related Articles