ताजा हलचल

इस्राइली सेना का दावा, मारा गया लेबनान प्रमुख फतेह शेरिफ

0

लेबनान में हिजबुल्ला चीफ हसन नसरल्लाह को मौत के घाट उतारने के बाद इस्राइल ने बड़ा दावा किया है. इस्राइली सेना ने दावा किया कि उन्होंने हमास के लेबनान प्रमुख को मार डाला है. आईडीएफ ने लेबनान में हमास प्रमुख फतेह शेरिफ के मौत की जानकारी सोशल मीडिया पर दी.

आईडीएफ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने लिखा कि हमास आतंकी संगठन में लेबनान शाखा के प्रमुख फतेह शेरिफ को इस्राइली वायुसेना के मार डाला. इस्राइली सेना ने बताया कि फतेह शेरिफ लेबनान में हिजबुल्ला के गुर्गों के साथ मिलकर काम करता था. वह लेबनान में हमास के लिए भर्ती करवाता था. वह हमास के लिए हथियारों का काम भी संभालता था.

आईडीएफ ने फतेह शेरिफ के बारे में आगे बताया कि शेरिफ एक मान्यता प्राप्त संयुक्त राष्ट्र राहत एवं कार्य एजेंसी का सदस्य भी था. शेरिफ लेबनान में संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी शिक्षक संघ का प्रमुख था. इस्राइली सेना ने चेतावनी देते हुए कहा कि आईडीएफ और आईएसए हर उस व्यक्ति के खिलाफ हमला करेंगे, जो इस्राइल के खिलाफ बुरा सोचेंगे या फिर इस्राइल के नागरिकों के लिए खतरा पैदा करते हैं.

इस्राइल ने हाल ही में लेबनान स्थित हिजबुल्ला के हेडक्वार्टर पर हमला किया था. इस्राइली हमले में हिजबुल्ला का सरगना हसन नसरल्लाह मारा गया था. इससे पहले इस्राइल ने ईरान की राजधानी तेहरान में हमला किया था. तेहरान में किए गए हमले में इस्राइल ने हमास प्रमुख इस्माइल हानियेह को मार गिराया था.

Exit mobile version