ताजा हलचल

ईरान में 5.9 तीव्रता का भूकंप, 7 की मौत-440 घायल

0
सांकेतिक फोटो

शनिवार को ईरान में भूकंप के झटके महसूस किए गए. यूएस जियोलोजिकल सर्वे के अनुसार, ईरान के खोय शहर में आए इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 5.9 रही. भूकंप की वजह से 7 लोगों की मौत की खबर है जबकि 440 लोग घायल बताए जा रहे हैं. न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार, जिस खोय शहर के पास भूकंप का केंद्र था वह तुर्की-ईरान सीमा के नजदीक है. खोय शहर उत्तर पश्चिमी ईरान के पश्चिम अजरबैजान प्रांत में स्थित है.

ईरान की न्यूज वेबसाइट तेहरान ताइम्स के अनुसार, ठंडे मौसम और रात में अंधेरा होने की वजह से भूकंप के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन में परेशानी आ रही थी. कहा जा रहा है कि भूकंप की वजह से मरने वालों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है. भूकंप के तुरंत बाद ऊरान के गृह मंत्री सहित कई लोग खोय शहर के लिए रवाना हुए हैं.

तेहरान टाइम्स की खबर के अनुसार, खोय में भूकंप की वजह से कई इलाकों की बिजली भी कट गई है. विद्युत मंत्री ने बताया कि बिजली विभाग फिर से पॉवर सप्लाई शुरू करने की कोशिश कर रहा है. भूकंप की वजह से खोय के अस्पताल की दीवारों में भी दरारें देखी जा सकती हैं. इससे पहले 19 जनवरी को भी इस इलाके में 5.4 रिक्टर स्केल का भूकंप आया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version