ताजा हलचल

पेशावर: पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने गौहर खान को अपने उत्तराधिकारी के रूप में किया नामित

0

पेशावर|…. वकील गोहर अली खान को शनिवार को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नए चेयरमैन के रूप में निर्विरोध चुना गया. द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने गौहर खान को अपने उत्तराधिकारी के रूप में नामित किया है. इमरान खान तोशखाना मामले में अयोग्य होने के कारण चुनाव लड़ने में असमर्थ हैं.

पार्टी के मुख्य चुनाव आयुक्त नियाजुल्लाह नियाजी ने पेशावर में घोषणा करते हुए कहा कि उमर अयूब खान को भी पार्टी का निर्विरोध केंद्रीय महासचिव चुना गया.

उन्होंने साझा किया कि अली अमीन गंडापुर और यास्मीन राशिद को क्रमशः खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब में पार्टी के प्रांतीय अध्यक्ष के रूप में चुना गया है.

द न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई के अंदर चुनाव अगले साल फरवरी में होने वाले आम चुनाव में अपने चुनाव चिन्ह “बल्ला” को सुरक्षित करने के लिए पाकिस्तान चुनाव आयोग (ईसीपी) के आदेशों के अनुरूप आयोजित किए गए थे.

पेशावर में पत्रकारों से बात करते हुए गौहर खान ने कहा कि वह इमरान खान के प्रतिनिधि के तौर पर चेयरमैन की जिम्मेदारी संभालेंगे.

उन्होंने कहा, “हम देश को आगे ले जाएंगे लेकिन जब तक मैं यहां हूं, मैं इमरान खान के प्रतिनिधि के रूप में काम करूंगा, जो अपने सैद्धांतिक संघर्ष के कारण जेल में हैं. पीटीआई किसी से नहीं लड़ेगी.”

उन्होंने इस बात पर अफसोस जताया कि पीटीआई की तरह किसी भी राजनीतिक दल को इस तरह के चुनाव का सामना नहीं करना पड़ा और यह भी कहा कि अदालत ने अन्य दलों को विदेशी फंडिंग प्राप्त करने पर ध्यान नहीं दिया.

देश के वर्तमान राजनीतिक माहौल में पार्टी के अंदर चुनाव बहुत महत्व रखते हैं क्योंकि पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान ने पीटीआई की स्थापना के बाद पहली बार गौहर खान को चेयरमैन का पद सौंपने का फैसला किया है, जो खान की रिहाई तक पार्टी का शासन संभालेंगे.

इस सप्ताह की शुरुआत में, पीटीआई सदस्य और वरिष्ठ वकील अली जफर ने पार्टी के चेयरमैन के रूप में गोहर के नाम की घोषणा की थी और कहा था कि उनकी स्थिति अस्थायी है, क्योंकि तोशाखाना मामले के मद्देनजर उनकी अयोग्यता खत्म होने के बाद खान चेयरमैन के रूप में वापस आ जाएंगे.

Exit mobile version