ताजा हलचल

ब्राजील के साओ पाउलो में प्लेन क्रैश, सभी 61 यात्रियों की मौत

0

ब्राजील के साओ पाउलो में शुक्रवार को एक प्लेन क्रैश हो गया. विमान में सवार सभी 61 यात्रियों के मौत की पुष्टि हो गई है. हालांकि ये हादसा कैसे हुआ इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. ब्राजील के राष्ट्रपति लुईस इनासियो लूला दा सिल्वा ने इस विमान हादसे की पुष्टि की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान हादसे में कई मकान भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

बताया जा रहा है कि फ्लाइट रडार24 के डेटा से जानकारी मिली है कि वोएपास विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से साओ पाउलो एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही विमान रडार से गायब हो गया. एयरलाइंस ने विमान में सवार सभी 61 यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि की है.

क्षेत्रीय वाहक वोएपास ने कहा कि विमान ने पराना राज्य के कास्कावेल से उड़ान भरी थी. विमान को साओ पाउलो के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड करना था. लेकिन ये साओ पाउलो से करीब 80 किमी यानी 50 मील पहले उत्तर-पश्चिम में विन्हेडो शहर में शुक्रवार दोपहर करीब 1.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) क्रैश हो गया. इस बीच सोशल मीडिया पर इस विमान क्रैश के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें देखा जा सकता है कि एटीआर-72 विमान नियंत्रण से बाहर हो गया और घरों के पास पेड़ों के एक समूह के पीछे गिर गया, जिसके बाद काले धुएं का एक बड़ा गुबार दिखाई दिया.

एक स्थानीय निवाली डैनियल डी लीमा ने मीडिया को बताया कि विमान आसमान में अचानक से चक्कर काटने लगा, उसके बाद वह आसमान से गिरा और उसमें तेज आवाज के साथ आग लग गई. विन्हेडो के पास स्थित वेलिनहोस के शहर के अधिकारियों ने कहा कि हादसे में कोई भी जीवित नहीं बचा है और स्थानीय कॉन्डोमिनियम परिसर में केवल एक घर क्षतिग्रस्त हुआ है, जबकि किसी भी निवासी को चोट नहीं आई है. डी लीमा ने कहा कि, “मुझे यकीन है कि पायलट ने पास के घनी आबादी वाले इलाके से बचने की कोशिश की.



Exit mobile version