उत्‍तराखंड

उत्तराखंड में आज देहरादून और कई जिलों में बारिश का येलो अलर्ट, बदरीनाथ हाईवे बंद होने से 600 यात्री फंसे

0

उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में भारी बारिश का क्रम आज भी जारी रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिलों के कुछ हिस्सों के लिए मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

इस दौरान लोगों को सतर्क रहने और आवश्यक एहतियात बरतने की सलाह दी गई है, क्योंकि इन क्षेत्रों में मौसम खराब होने की संभावना है।

चमोली जनपद में बारिश लगातार कहर बरपा रही है। शुक्रवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे दूसरे दिन भी वाहनों के लिए बंद पड़ा हुआ है। नंदप्रयाग के पास पर्थाडीप में भूस्खलन के कारण हाईवे पर मलबा जमा हो गया है, जिससे वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई है।

इसके परिणामस्वरूप सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई हैं। हेमकुंड साहिब की तीर्थयात्रा पर जा रहे सिख श्रद्धालु अपनी यात्रा जारी रखने के लिए दोपहिया वाहनों से रास्ता बनाने में सफल हुए हैं, लेकिन बस, टेंपो ट्रेवलर और ट्रकों की आवाजाही ठप है। हाईवे पर करीब 600 तीर्थयात्री फंसे हुए हैं, जो बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब की यात्रा पर जा रहे थे या वापस लौट रहे थे। क्षेत्र में बारिश अभी भी जारी है, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

Exit mobile version