उत्‍तराखंड

उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी के बिगड़े बोल, कहा- इंदिरा-राजीव की हत्या शहादत नहीं, बल्कि ‘दुर्घटना’ थी

0
उत्तराखंड के मंत्री गणेश जोशी

देहरादून| उत्तराखंड के बीजेपी सरकार में मंत्री गणेश जोशी ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी की हत्या को शहादत नहीं बल्कि ‘दुर्घटना’ करार दिया. मंत्री गणेश जोशी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि दुर्घटना और शहादत में अंतर होता है.

किसी के साथ कोई हादसा हो जाए तो वो दुर्घटना होती है. उन्होंने कहा कि दोनों ही हमारे प्रधानमंत्री थे और बड़े नेता थे, लेकिन उनके साथ दुर्घटना हुई.

मंत्री गणेश जोशी भारत जोड़ो यात्रा के समापन भाषण में राहुल गांधी के दिए गए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे. उन्होंने कहा कि शाहदत पर गांधी परिवार का एकाधिकार नहीं हो सकता. भारत के स्वतंत्रता की लड़ाई में भगत सिंह, वीर सावरकर और चंद्रशेखर की शाहदतें देखी है.

शहादत और दुर्घटना में फर्क होता है. उन्होंने राहुल पर तंज कस्ते हुए कहा कि लेकिन कोई भी अपनी समझ के अनुसार ही बोल सकता है.

गणेश जोशी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू एंड कश्मीर से धारा 370 हटाई, जिसकी वजह से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सकुशल समापन हुआ और उन्होंने लाल चौक पर तिरंगा फहराया. अगर धारा 370 नहीं हटती तो राहुल गांधी वहां नहीं जा पाते.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version