उत्‍तराखंड

देहरादन: स्वतंत्रता दिवस पर राज्यपाल और सीएम धामी ने किया ध्वजारोहण

0

देहरादून| देशभर में आज स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. स्वतंत्रता दिवस की 78वीं वर्षगांठ पर मुख्यमंत्री आवास में सीएम धामी ने ध्वजारोहण किया.

सीएम धामी ने सभी देश प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी. इसके साथ ही इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने सभी को देश के प्रति समर्पित रहने की लिए शपथ भी दिलाई.

उन्होंने देश की आजादी और मां भारती की रक्षा के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले महानायकों का स्मरण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अमर बलिदानियों के सपनों के अनुरूप देश को आगे बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सराहनीय कार्य हो रहे हैं. आज भारत समर्थ, समरस एवं शक्तिशाली भारत के रूप में आगे बढ़ रहा है.

राज्यपाल ले. ज. गुरमीत सिंह (सेनि.) ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर राजभवन में ध्वजारोहण किया. वहीं, ध्वजारोहण कर राजपाल गुरमीत सिंह ने 78वें स्वतंत्रता दिवस प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि जिन लोगों ने हमें आजादी दिलाई उनके सर्वोच्च बलिदान और उनकी निष्ठा को हम नमन करें. 21वीं शताब्दी में जो हमारे लक्ष्य है उन लक्ष्यों को कैसे पूरा किया जाए.

सतत विकास के साथ राष्ट्र को शक्ति और समृद्धि की दिशा में किस तरह से आगे ले जाना है, इस ओर संकल्प लेने की जरूरत है. वर्तमान समय में टेक्नोलॉजी एक बेहतर विकल्प है. इसमें अत्यधिक संभावनाएं हैं, जिसका सही ढंग से इस्तेमाल कर विकसित देश की दिशा में आगे बढ़ सकते हैं.

Exit mobile version