उत्‍तराखंड

खटीमा: देहरादून-टनकपुर एक्सप्रेस ट्रेन को डेरेल करने की साजिश नाकाम, ट्रैक पर मिले केबल के टुकड़े

0

अभी कुछ दिन पहले रुड़की के रेलवे ट्रैक पर गैस सिलेंडर मिलने का मामला शांत भी नहीं हुआ था. सोमवार को एक बार फिर रेल हादसे की बड़ी साजिश रची गई. यह घटना उधमसिंह नगर जिले के खटीमा क्षेत्र की है. जहां अज्ञात असामाजिक तत्वों ने ट्रैक पर केबल के टुकड़े डाल रखे थे. गनीमत रही है कि देहरादून टनकपुर वीकली एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट की नजर उस पर पड़ गई और ट्रेन को रोककर उन्होंने बड़े हादसे को टाल दिया.

बताया जा रहा है कि देहरादून से आने वाली एक्सप्रेस ट्रेन टनकपुर जा रही थी. तड़के करीब तीन बजकर 29 मिनट पर देहरादून टनकपुर एक्सप्रेस ट्रेन के लोको पायलट की नजर रेलवे ट्रैक पर रखे गए केबल के टुकड़ों पर पड़ी. लोको पायलट ने तत्काल ट्रेन को रोककर मामले की जानकारी अधिकारियों को दी. साथ ही केबल के टुकड़े भी बनबसा स्टेशन अधीक्षक को सौंप दिए. यदि लोको पायलट की नजर ट्रैक पर पड़े केबल के टुकड़ों पर नहीं पड़ती, तो बड़ा हादसा भी हो सकता था.

फिलहाल रेलवे विभाग की तरफ से खटीमा कोतवाली पुलिस को तहरीर दी गई है, जिसके बाद पुलिस भी मामले की जांच में जुट गई है. इसके अलावा आरपीएफ (रेलवे पुलिस फोर्स) और जीआरपी (राजकीय रेलवे पुलिस) समेत अन्य एजेंसियों भी जांच में जुट गई हैं और पता लगाने का प्रयास कर रही हैं कि रेलवे ट्रैक पर केबल का इतनी मोटा तार किसने डाला है.

मामले की गंभीरता को देखते हुए आरपीएफ कमांडेंट पवन कुमार श्रीवास्तव और सहायक कमांडेंट मोहम्मद शारिक खान सहित रेलवे फोर्स एसपी सिटी उधमसिंह नगर मनोज कत्याल, सीओ विमल रावत, कोतवाल मनोहर सिंह गुसाईं सिविल पुलिस उत्तराखंड ने मौके पर मामले की जांच की. आरपीएफ की तरफ से भी खटीमा कोतवाली पुलिस को अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर सौंप दी गई है.

Exit mobile version