उत्तराखंड मेट्रो रेल कारपोरेशन में इन 15 पदों पर निकलीं भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

उत्तराखंड मेट्रो रेल, अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर एवं बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कारपोरेशन लिमिटेड(यूकेएमआरसी) ने 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इसके साथ ही उत्तराखंड मेट्रो ने हरिद्वार में रोपवे व पीआरटी की तैयारियां तेज कर दी हैं। इनमें से रोपवे को एक्सपेंडिचर फाइनेंस कमेटी(ईएफसी) ने हरी झंडी दे दी है।

उत्तराखंड मेट्रो रेल कारपोरेशन की ओर से वैसे तो दून से हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच मेट्रो रेल चलाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है लेकिन अभी इसे अनुमति नहीं मिली है। चूंकि मेट्रो काफी खर्चीला विकल्प है, इसके सस्ते विकल्पों पर भी सरकार काम कर रही है।


इसी के तहत हरिद्वार में हरकी पौड़ी से चंडी देवी के बीच रोपवे को ईएफसी से हरी झंडी मिल चुकी है। इस प्रोजेक्ट को कैबिनेट बैठक में लाया जाएगा। दूसरी ओर, हरिद्वार में पर्सनल रैपिड ट्रांजिट(पीआरटी) को चलाने को लेकर भी मेट्रो रेल कारपोरेशन ने तैयारी तेज कर दी है। इसका शुरुआती काम किया जा चुका है। इन सभी कामों के लिए स्टाफ की जरूरत भी बढ़ने लगी है, जिसके चलते 15 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं।

इन पदों पर भर्ती का मौका
डीजीएम सिविल, डीजीएम इलेक्ट्रिकल, मैनेजर आर्किटेक्ट, पीआरओ, असिस्टेंट मैनेजर एडमिन, असिस्टेंट मैनेजर फाइनेंस, असिस्टेंट मैनेजर सिविल, ऑफिस सुप्रीटेंडेंट, जूनियर इंजीनियर सिविल, जूनियर इंजीनियर एसएंडटी, लीगल असिस्टेंट, ड्राफ्ट्समैन और सर्वेयर। 

ऐसे करें आवेदन
यूकेएमआरसी की वेबसाइट https://www.ukmrc.org/ पर जाएं। यहां कॅरियर के विकल्प पर क्लिक करें। इसके बाद भर्ती का पूरा नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़ लें। वेबसाइट पर ही आवेदन पत्र भी उपलब्ध है। इसका प्रिंट निकाल लें। इसे भरकर 14 जनवरी तक यूकेएमआरसी को भेज दें। 

हमने हरिद्वार में रोपवे और पीआरटी प्रोजेक्टों सहित विभिन्न कार्यों के लिए 15 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। भविष्य में जरूरत बढ़ने पर और भर्तियां की जाएंगी। 

मुख्य समाचार

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

बाबा सिद्दीकी की सीट से लॉरेंस बिश्नोई को चुनाव लड़ाने की तैयारी! ख़रीदा गया चुनाव पत्र

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024 से पहले उत्तर भारतीय विकास...

Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत में पहली बार जीती टेस्ट सीरीज

न्यूजीलैंड की टीम ने पहली बार भारत में टेस्ट...

Topics

More

    Related Articles