उत्‍तराखंड

देहरादून: गैंगस्टर कपिल देव का अपराध की कमाई से बनाया गया 50 लाख का मकान कुर्क

0

देहरादून के जिलाधिकारी और एसएसपी के बेहतर तालमेल के असर से मंगलवार की रात नशा तस्कर गैंगस्टर कपिल देव की 50 लाख की संपत्त सील. अभियुक्त पर गैंगस्टर एक्ट के साथ-साथ मारपीट, लूट, चोरी व मादक पदार्थों की तस्करी के कई अभियोग जनपद के विभिन्न थानो में पंजीकृत है.

अभियुक्त द्वारा चोरी, लूट, मादक पदार्थों की तस्करी व आपराधिक घटनाओं से अवैध लाभ अर्जित कर उक्त अवैध संपत्ति जोड़ी थी.

रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने बताया कि कपिल देव (29) निवासी राजीवनगर, तरली कंडोली अपने गैंग सदस्य प्रखर द्विवेदी के साथ मिलकर अपराधिक वारदात करता है. उसके खिलाफ नशा, तस्करी, चोरी, लूट, घर में घुसकर जानलेवा हमले की धाराओं में कुल छह मुकदमे दर्ज हैं. आरोपी की हिस्ट्रीशीट तैयार करते हुए रायपुर थाना पुलिस ने कपिल और उसके साथी पर गैंगस्टर का केस दर्ज किया.

जानकारी जुटाई तो पता लगा कि अपराधिक संपत्ति के जरिए उसने 50 लाख रुपये कीमती का यह मकान चीड़ोवाली, कंडोली में बनाया हुआ है. जिसे कुर्क करने की रिपोर्ट डीएम कोर्ट में भेजी गई. डीएम कोर्ट से अनुमति मिली तो एसएसपी के निर्देश पर मंगलवार देर रात पुलिस ने आरोपी के मकान को कुर्क किया. पुलिस ने मकान के मुख्य दरवाजे पर अपना ताला लगाते हुए सील लगा दी है. आरोपी गैंगस्टर के केस में गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद है.

गैंग में उसके सह आरोपी प्रखर द्विवेदी (23) निवासी राजीवनगर, कंडोली संपत्तियों का हिसाब पुलिस जुटा रही है.

Exit mobile version