पेरिस ओलंपिक2024: उत्तराखंड के गोल्डन बॉय से सीखे मनु ने निशानेबाजी के गुण

मनु भाकर जिन्होंने पेरिस ओलंपिक-2024 के दूसरे दिन 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया, अपने निशानेबाजी के कौशल को उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सीखा। ओलंपिक की तैयारियों के दौरान मनु ने करीब डेढ़ महीने तक देहरादून के पौंधा स्थित जसपाल राणा निशानेबाजी संस्थान में प्रशिक्षण लिया।

उत्तराखंड के प्रसिद्ध कोच, जसपाल राणा, जिन्हें ‘गोल्डन बॉय’ के नाम से जाना जाता है, ने मनु को व्यक्तिगत कोचिंग दी। हरियाणा के झज्जर की रहने वाली मनु भाकर ने एयर पिस्टल स्पर्धा में 221.7 स्कोर के साथ तीसरा स्थान हासिल किया, जबकि कोरिया की ओह ये जिन ने 243.2 स्कोर के साथ स्वर्ण पदक और किम येजी ने 241.3 स्कोर के साथ रजत पदक जीता।

जसपाल राणा के पिता और उत्तराखंड राइफल एसोसिएशन के अध्यक्ष, नारायण सिंह राणा, ने बताया कि ओलंपिक से पहले मनु ने देहरादून की शूटिंग रेंज में 12-12 दिनों के दो प्रशिक्षण कैंप में भाग लिया।

मनु की सफलता के बाद देश के साथ उत्तराखंड और खासकर संस्थान में दिनभर जश्न मनाया गया। उत्तराखंड राइफल एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष राजेंद्र राणा ने बताया, देश के खाते में पहला पदक जीत विदेशी धरती पर तिरंगा ऊंचा करने वालीं मनु की इस सफलता से पूरे देश में खुशी का माहौल है। लोगों ने भी सोशल मीडिया पर मनु को बधाई देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

मुख्य समाचार

Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

Topics

More

    Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

    राशिफल 22-09-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष-: धनदायक दिन. स्वास्थ्य बहुत अच्छा. प्रेम, संतान की...

    Related Articles