उत्‍तराखंड

उत्तराखंड विधानसभा सत्र का दूसरे दिन विपक्ष का कानून व्यवस्था पर हंगामा, सदन के बाहर धरने पर बैठे विधायक

0

उत्तराखंड गैरसैंण में विधानसभा सत्र के दूसरे दिन विपक्ष ने कानून व्यवस्था और अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर सरकार को घेरते हुए सशक्त विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस विधायकों ने केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के खिलाफ और विपक्षी नेताओं पर की जा रही कार्रवाई के विरोध में विधानसभा के बाहर सीडीओ में धरना दिया।

इसके साथ ही, कांग्रेस ने पूंजी पत्तियां और सेबी प्रमुख के खिलाफ भी सख्त कदम उठाने की मांग की। इस प्रदर्शन में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, विधायक भवन कापड़ी, विधायक ममता राकेश, विधायक सुमित ह्रदयेश, आदेश चौहान सहित अन्य पार्टी विधायक भी शामिल हुए।

लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र के विधायक दिलीप रावत ने पर्वतीय क्षेत्रों में गुलदार के बढ़ते आतंक के खिलाफ विधानसभा के बाहर एक सांकेतिक प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि वन नीति पर चर्चा के लिए एक विशेष विधानसभा सत्र बुलाया जाए।

इस बीच विपक्ष भी कानून व्यवस्था के मुद्दे को लेकर नियम 310 के तहत एक काम रोको प्रस्ताव लाने की तैयारी में है, जिससे विधानसभा की कार्यवाही हंगामेदार होने की संभावना है।

हालांकि बुधवार को सत्र के आरंभ में विपक्ष का रुख नरम नजर आया। विपक्ष ने दिवंगत विधायकों की आत्मा की शांति के लिए शोक प्रकट किया, जिससे सत्र शांतिपूर्ण तरीके से प्रारंभ हुआ।

Exit mobile version