केदारनाथ यात्रा: मौसम साफ होते ही फिर हेली सेवा शुरू, 18 यात्री पहुंचे धाम, 48 लोग वापस लौटे

केदारनाथ धाम में मौसम साफ होने के साथ ही हेलीकॉप्टर सेवाओं का संचालन पुनः शुरू हो गया है। आज धाम में कुल 18 यात्री हेलीकॉप्टर द्वारा पहुंचे, जिससे यात्रा का माहौल पुनः जीवंत हो उठा है। इसके साथ ही 48 लोग, जिनमें यात्री और स्थानीय निवासी शामिल हैं, हेलीकॉप्टर से वापस लौटे हैं।

इस सेवा के फिर से शुरू होने से न केवल यात्रियों की सुविधा बढ़ी है, बल्कि स्थानीय अर्थव्यवस्था को भी प्रोत्साहन मिला है। मौसम साफ रहने से यात्रा के दौरान दृश्य भी अद्वितीय और मनमोहक हो गए हैं, जिससे श्रद्धालु और पर्यटक दोनों ही अपने अनुभव को और अधिक सुखद बना रहे हैं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर धाम क्षेत्र में आपदा के एक सप्ताह बाद बुधवार से हेली सेवा शुरू की जानी थी। इस पहल का मुख्य उद्देश्य आपदा प्रभावित क्षेत्रों में राहत और बचाव कार्यों को तेज करना था। हालांकि, मौसम की प्रतिकूल परिस्थितियों ने इस योजना पर पानी फेर दिया। बुधवार को लगातार हो रही बारिश और क्षेत्र में घने कोहरे के कारण हेली सेवा शुरू नहीं हो पाई।

गुप्तकाशी और शेरसी में ट्रांस भारत और हिमालयन हेली कंपनी के हेलीकॉप्टर तैयार खड़े थे, लेकिन खराब मौसम ने उनकी उड़ान को बाधित कर दिया। दिनभर रुक-रुक कर बारिश होती रही, जिससे क्षेत्र में हवाई यात्रा संभव नहीं हो सकी। यह स्थिति ना सिर्फ प्रशासनिक प्रयासों के लिए चुनौतीपूर्ण रही, बल्कि आपदा प्रभावित लोगों के लिए भी निराशाजनक साबित हुई, जिन्हें इस हेली सेवा से काफी उम्मीदें थीं।

मुख्य समाचार

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक, चलने लगी अमेरिकी कंपनी की वीडियोज

सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक हो गया है....

Ind Vs Bang 1 Test: टीम इंडिया ने कसा कसा शिकंजा, बांग्लादेश के100 रन के अंदर गिरे 7 विकेट

चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में भारतीय क्रिकेट टीम ने...

राशिफल 20-09-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए

मेष- मेष वालों का दिन आर्थिक रूप से अच्छा...
https://www.uttaranchaltoday.com/wp-content/uploads/2024/09/DIPR-SIDE-300x250-20-09-2024.jpg

Topics

More

    उत्तराखंड के चार गांवों को मिलेगा सर्वश्रेष्ठ पर्यटन ग्राम पुरस्कार

    देहरादून| सीएम पुष्कर सिंह धामी की उत्तराखंड को पर्यटन...

    Related Articles