उत्‍तराखंड

हल्द्वानी: कमिश्नर दीपक रावत ने किया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण, पकड़ी गई डॉक्टर की चोरी

0

हल्द्वानी के ओखलढूंगा में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां तैनात डॉक्टर सोहित चंद्रा ने जुलाई महीने में मात्र दो दिन ही ड्यूटी की, लेकिन उनकी उपस्थिति पंजिका में पूरे महीने की हाजिरी दर्ज पाई गई।

इस गड़बड़ी का खुलासा तब हुआ जब कमिश्नर दीपक रावत ने शुक्रवार को पीएचसी का औचक निरीक्षण किया और ओपीडी तथा हाजिरी रजिस्टर का मिलान किया। जांच में पता चला कि डॉक्टर की उपस्थिति अस्पताल का वार्ड बॉय नंदन सिंह दर्ज कर रहा था।

इस मामले की गंभीरता को देखते हुए कमिश्नर ने सीएमओ, सीएचसी भीमताल के एमओआईसी और अन्य संबंधित अधिकारियों को शनिवार को कैंप कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश दिए हैं।

हल्द्वानी-हैड़ाखान रोड के निरीक्षण के दौरान आयुक्त ने आसपास के ग्रामीण इलाकों में जल जीवन मिशन के तहत चल रहे पेयजल परियोजनाओं का भी जायजा लिया। निरीक्षण के दौरान ग्रामीणों ने बताया कि पसोला गांव में जेजेएम योजना के अंतर्गत पाइप लाइन बिछा दी गई है और घरों में नल भी लग चुके हैं, लेकिन अब तक पानी की आपूर्ति शुरू नहीं हुई है।

इस पर जल निगम के अधिशासी अभियंता (ईई) ने जानकारी दी कि पंप हाउस में कुछ कार्य अभी भी बाकी है, जिसे पूरा करने के बाद ही पानी की सप्लाई शुरू की जा सकेगी। उन्होंने आश्वासन दिया कि अगले महीने के भीतर पेयजल आपूर्ति सुचारु कर दी जाएगी। आयुक्त ने ईई को स्पष्ट निर्देश दिए कि 27 सितंबर तक हर हाल में क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

Exit mobile version