उत्‍तराखंड

भारी बारिश के चलते 04 जुलाई को नैनीताल जिले के सभी स्कूल बंद, डीएम ने जारी किए आदेश

0

मौसम के करवट लेते ही उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश का माहौल बना हुआ है. भारी बारिश को देखते हुए नैनीताल जिले में स्कूलों को 04 जुलाई के लिए बंद कर दिया गया है. डीएम नैनीताल ने आदेश जारी करके कहा कि भारी बारिश के चलते स्कूल को बंद कर दिया गया है. आंगनबाड़ी केंद्रों से लेकर 12वीं तक के स्कूल भी बंद रहेंगे.

आदेश में कहा गया है कि भारत मौसम विभाग, देहरादून के अनुसार 03 जुलाई, 2024 को जारी किए गए पूर्वानुमान के तहत नैनीताल में कल यानी 04 जुलाई से 06 जुलाई तक जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश तो कहीं अत्यधिक बारिश होने की संभावना है. इसी को देखते हुए जिले में रेड एलर्ट भी जारी किया गया है. साथ ही वर्तमान समय में जिले के समस्त (पर्वतीय एवं मैदानी) क्षेत्रों में कहीं-कहीं मध्यम से भारी वर्षा हो रही है, जिसकी वजह से नदियों / नालों / गधेरों में तेज जल प्रवाह आने की संभावना है.

छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के मद्देनजर 04 जुलाई यानी गुरुवार को समस्त शासकीय, अर्द्धशासकीय एवं निजी विद्यालयों (कक्षा 01 से 2 तक संचालित समस्त शैक्षणिक संस्थाओं) एवं समस्त आंगनवाड़ी केंद्रों में एक दिवसीय अवकाश घोषित किए गए हैं. इसके लिए जिले के डीएम द्वारा एक आदेश भी जारी किया गया है.

Exit mobile version