रूद्रपुर: डीएम युगल किशोर पंत ने अमृत महोत्सव के अन्तर्गत स्वतन्त्रता दिवस पर किया अतिथि सेवा योजना का शुभारम्भ

रूद्रपुर| जिलाधिकारी युगल किशोर पंत जन समस्याओं का समाधान करने के साथ ही बाहर से आने वाले आगन्तुकों की सहूलियत के लिए नित्त नये आयाम स्थापित कर रहें है. इसी कड़ी में आज आजादी का अमृत महोत्सव के अन्तर्गत स्वतन्त्रता दिवस पर अतिथि सेवा योजना का शुभारम्भ कर एक ओर नई पहल की गई है.

जिसका शुभारम्भ जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने वरिष्ठ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दर्शन सिंह से फीता कटवाकर किया. उन्होने कहा कि कलेक्ट्रेट में दूर-दराज से आने वाले फरियादियों के लिए अतिथि सेवा योजना प्रारम्भ की गयी है ताकि जरूरतमन्दों को निशुल्क भोजन दिया जा सके.

उन्होने कहा कि इस योजना के प्रारम्भ होने से किसी फरियादियों को भोजन हेतु इधर-उधर भटकना नही पडे़गा. उन्होने कहा कि संचालन जिला प्रशासन के सहयोग से स्वंय सहायता समूह की महिलाओं द्वारा किया जायेगा.

इसके उपरान्त जिलाधिकारी ने एकल उपयोग प्लास्टिक के रोकथाम व आमजन को जागरूक करने के लिए कलेक्ट्रेट से एकल उपयोग प्लास्टिक मुक्त रथ को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया. उन्होने बताया कि एकल उपयोग प्लास्टिक मुक्त रथ जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में जायेगा.

उन्होने कहा कि इस रथ में लगे एलईडी स्क्रीन में एकल उपयोग प्लास्टिक के उपयोग से होने वाली हानियों एवं इसकी उपयोग न करने से होने वाले लाभ को डॉक्योमेंट्री द्वारा प्रदर्शित किया जायेगा.

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी डॉ. ललित नारायण मिश्र, जय भारत सिंह, सीएमओ डॉ. सुनिता चुफाल रतूड़ी, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, एसीएमओ डॉ0 हरेन्द्र मलिक, तहसीलदार नीतू डागर, जिला पूर्ति अधिकारी तेजबल सिंह, जिला आपदा प्रबन्धन अधिकारी उमाशंकर नेगी सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित थे.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    Related Articles