उत्‍तराखंड

नैनीताल: कैंचीधाम भक्तों के लिए खुशखबरी, नहीं फंसेंगे जाम में…

0

नैनीताल| कैंचीधाम का जाम परेशानी का कारण बना हुआ है. जिससे श्रद्धालु ही नहीं बल्कि पहाड़ी जिलों के लोग भी परेशान हैं. लेकिन अब रामनगर से कैंचीधाम के लिये नए रुट पर प्लान तैयार हो रहा है तो पर्यटन रोजगार की संभावनाएं खुलने जा रही हैं.

कैंचीधाम के लिए विकल्प रुट के लिए रामनगर से बाया बेतालघाट को सरकार की हरी झंडी मिलने जा रही है. नैनीताल में यातायात के दवाब को कम करने के लिए रामनगर बेतालघाट खैरना के लिए नई सड़क को सरकार की सहमति मिली है तो इन इलाकों में पर्यटन की संभावनाओं पर भी काम किया जा रहा है.

धार्मिक पर्यटन के लिए गर्जिया अमेलीदेवी बेतालेश्वर इस रुट पर जोड़ने का प्लान है तो कैंचीधाम नैनीताल और भीमताल को भी जाम मुक्त करने पर सरकार का फोकस है. वहीं, नए रुट प्लान पर काम पर स्थानीय लोगों में खुशी है.

दरअसल, पर्यटन सीजन के दौरान रामनगर में बुकिंग वाले पर्यटकों को कैंचीधाम जाने के लिए वाया नैनीताल ही आना पड़ता है. इस वजह से नैनीताल में बेवजह जाम की समस्या भी बनी रहती है.

घंटों तक श्रद्धालु कैंचीधाम नहीं पहुंच पाते हैं तो नैनीताल में भी टूरिस्टों की आवाजाही प्रभावित होती है. वहीं नैनीताल डीएम ने इस रुट के लिए मुख्यमंत्री की बैठक में मामले को उठाया है तो सीएम की भी इसमें सहमति मिल गई है. इसके साथ ही दो अन्य विकल्पों पर भी काम जारी है.

Exit mobile version