देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश, रेलवे ट्रैक पर मिला लोहे का सरिया

शुक्रवार को उत्तराखंड में देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की साजिश रची गई. गनीमत रही कि लोको पायलट की समझदारी से कोई बड़ा रेल हादसा होने से पहले टल गया. मिली जानकारी के अनुसार, ट्रेन को डिरेल करने के लिए रेलवे ट्रैक पर लोहे का सरिया रखा हुआ था. ट्रेन काठगोदाम से देहरादून जा रही थी. इसी दौरान ट्रेन का इंजन लोहे के सरिया पर चढ़ गया, जैसे ही लोकोपायलट को तेज आवाज सुनाई दी. उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिया और कोई बड़ा रेल हादसा होने से पहले ही टल गया.

बता दें कि देहरादून एक्सप्रेस सुबह 4.30 बजे खुली और अपने गंतव्य स्थल पर जा रही थी. उसी समय ट्रेन डोईवाला और हर्रावाला के बीच जैसे ही पहुंची, लोको पायलट को तेज आवाज सुनाई दी और साथ ही चिंगारी उठते हुए दिखाई दिया. सूझबूझ दिखाते हुए लोको पायलट ने ट्रेन रोक दी. जिसके बाद लोको पायलट और असिस्टेंट नीचे उतरे और देखा तो रेलवे ट्रैक पर करीब 15 फीट लंबा लोहे का सरिया रखा हुआ था. जिसके बाद लोको पायलट ने सरिया को वहां से हटाया और ट्रेन को सुरक्षित ट्रैक पर लेकर आया.

उधर, लोको पायलट ने इसकी सूचना रेलवे अधिकारियों को दी. इसे गंभीरता से लेते हुए रेलवे अधिकारियों ने डोईवाला कोतवाली में मामला दर्ज कराया है. मामला दर्ज कर पुलिस और जीआरपी की टीम ने जांच शुरू कर दी है. हालांकि इस घटना में किसी को कोई चोट नहीं आई.

इन दिनों देशभर से कई रेल हादसों की खबरें लगातार सामने आ रही है. कभी यूपी के कानपुर से ट्रेन हादसे को लेकर साजिश रचने की जानकारी सामने आई तो कभी महाराष्ट्र तो कभी राजस्थान के अजमेर से ट्रेन को डिरेल करने की खबर सामने आ चुकी है. लगातार रेलवे ट्रैक पर सरिया, सीमेंट का ब्लॉक, सिलेंडर मिल रहे हैं. इन घटनाओं ने प्रशासनिक अधिकारियों को परेशान कर दिया है.

मुख्य समाचार

झारखंड चुनाव: एनडीए में सीट बंटवारे का फार्मूला तय, जानें कितने सीटों पर बीजेपी,आजसू-एलजेपी और जेडीयू लड़ेगी

झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में झारखंड मुक्ति मोर्चा-कांग्रेस-राष्ट्रीय जनता...

मुख्य सचिव रतूड़ी ने ‘उत्तराखण्ड निवास’ की तैयारियों का लिया जायजा

उत्तराखण्ड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शुक्रवार को...

अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, मनी लॉन्ड्रिंग केस में मिली जमानत

शुक्रवार को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में विधायक अब्बास...

बाल विवाह पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जारी की ये गाइडलाइन

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि बाल विवाह की...

Topics

More

    मुख्य सचिव रतूड़ी ने ‘उत्तराखण्ड निवास’ की तैयारियों का लिया जायजा

    उत्तराखण्ड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने शुक्रवार को...

    विकाश यादव एफबीआई की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल, क्यों इतना खफा अमेरिका!

    विकाश यादव, एक पूर्व भारतीय सरकारी कर्मचारी, उनको एफबीआई...

    Related Articles