विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी के बाद कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, जानें किसको कहां से मिला टिकट

हिमाचल प्रदेश के 3 और उत्तराखंड के 2 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. इसके तहत हमीरपुर से डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, नालागढ़ से हरदीप सिंह बावा, उत्तराखंड के बद्रीनाथ विधानसभा सीट से लखपत बुटोला, मंगलुर से काजी निजामुद्दीन के नाम का ऐलान किया है.

हालांकि हिमाचल की देहरा सीट पर अभी उम्मीदवार के नाम का ऐलान पार्टी की तरफ से नहीं किया गया है. बता दें कि उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 21 जून है. वहीं बीजेपी ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने वाले तीनों निर्दलीय विधायकों को हिमाचल की तीनों सीटों पर उम्मीदवार बनाया है. देहरा से होशियार सिंह, हमीरपुर से आशीष शर्मा और नालागढ़ से केएल ठाकुर को टिकट दिया है. बता दें कि 2022 के विधानसभा चुनाव में ये तीनों सीटें निर्दलीय विधायकों के खाते में ही थी.

हालांकि निर्दलीय विधायक सत्तारूढ़ कांग्रेस सरकार को सपोर्ट कर रहे थे. इसी साल 27 फरवरी को राज्यसभा की एक सीट पर हुए चुनाव में तीनों विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट किया और फिर विधानसभा से इस्तीफा देकर बीजेपी में शामिल हो गए. वहीं लोकसभा चुनाव के नतीजे से ठीक एक दिन पहले उनके इस्तीफे को मंजूर कर लिया गया. तीनों विधानसभा सीटों पर 10 जुलाई को मतदान होगा और 13 जुलाई को रिजल्ट सामने आएगा.



मुख्य समाचार

IND vs NZ 2nd Test: न्यूजीलैंड 259 रनों के स्कोर पर ऑल आउट, सुंदर ने झटके 7 विकेट

न्यूजीलैंड की टीम पुणे टेस्ट की पहली पारी में...

Topics

More

    सीबीएसई ने जारी की प्रैक्टिकल परीक्षाओं की तारीख, यहां देखें शेड्यूल

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25...

    मानहानि मामला: बीजेपी नेता ने सीएम आतिशी की अपील पर दाखिल किया जवाब

    भाजपा नेता प्रवीण शंकर कपूर ने दिल्ली की मुख्यमंत्री...

    Related Articles