एक बार फिर बिगड़ी सीएम योगी की मां की तबीयत, देहरादून के जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की माता, सावित्री देवी (80), की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है. मंगलवार को अचानक उनकी हालत खराब होने के बाद उन्हें देहरादून के जौलीग्रांट अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनकी स्थिति स्थिर बताई जा रही है और उन्हें अस्पताल के अलग वार्ड में रखा गया है.

डॉक्टरों की एक टीम उनकी स्वास्थ्य निगरानी कर रही है और सभी आवश्यक चिकित्सा उपचार दिए जा रहे हैं. सावित्री देवी की तबीयत पहले भी कई बार खराब हो चुकी है, जिसके कारण उन्हें समय-समय पर अस्पताल में भर्ती कराया जाता रहा है.

मंगलवार को सावित्री देवी की तबीयत अचानक खराब होने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. जानकारी के अनुसार, उनकी स्थिति गंभीर थी, लेकिन सही समय पर चिकित्सा सहायता मिलने के कारण उनकी हालत स्थिर हो गई है. अस्पताल में उन्हें पूरी देखरेख और सुरक्षा के साथ अलग वार्ड में रखा गया है ताकि उन्हें उचित आराम मिल सके. डॉक्टरों ने कहा है कि सावित्री देवी की तबीयत पर लगातार नजर रखी जा रही है और उनके स्वास्थ्य में सुधार होने की उम्मीद है.

यह पहली बार नहीं है जब सावित्री देवी की तबीयत खराब हुई हो. इससे पहले भी वे कई बार बीमार हो चुकी हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है. इसी साल जून में भी उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें ऋषिकेश के एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया था, जहां कुछ दिनों तक इलाज के बाद उनकी स्थिति में सुधार हुआ था. सावित्री देवी की उम्र और स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें समय-समय पर चिकित्सा सहायता की जरूरत पड़ती है.

सावित्री देवी वर्तमान में उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर ब्लॉक के पंचूर गांव में अपनी बेटी के साथ रहती हैं. यह वही गांव है जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था. उनके बेटे, योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारियों के बावजूद अपनी माता की तबीयत को लेकर हमेशा चिंतित रहते हैं. जब भी सावित्री देवी की तबीयत बिगड़ती है, योगी आदित्यनाथ व्यक्तिगत रूप से उनके स्वास्थ्य के बारे में अपडेट लेते रहते हैं.

हालांकि, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पास अपनी जिम्मेदारियों के कारण उन्हें बार-बार अस्पताल जाकर देखने का समय नहीं मिलता, लेकिन वे अपनी मां की देखभाल के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. परिवार के अन्य सदस्य, विशेषकर उनकी बहन, सावित्री देवी की देखभाल कर रही हैं और उन्हें हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है.

जौलीग्रांट अस्पताल में सावित्री देवी का इलाज कर रही डॉक्टरों की टीम ने बताया कि उनकी स्थिति पर नजर रखी जा रही है. डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी स्थिति फिलहाल स्थिर है, लेकिन उनके स्वास्थ्य में कोई भी बड़ा बदलाव होने पर तुरंत आवश्यक कदम उठाए जाएंगे. सावित्री देवी की उम्र को देखते हुए डॉक्टर उनकी देखभाल में किसी भी तरह की कमी नहीं रख रहे हैं.

मुख्य समाचार

तुर्किये में आतंकी हमला, एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के कैम्पस में विस्फोट

अंकारा| तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के...

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट को लेकर आया ये अपडेट,जानिए कब होगा जारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार...

धामी सरकार का दिवाली से पहले सरकारी कर्मचारियों को तोहफा, इस दिन आएगा वेतन

सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर दीपावली पर्व...

Topics

More

    तुर्किये में आतंकी हमला, एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के कैम्पस में विस्फोट

    अंकारा| तुर्किये की सरकारी एयरोस्पेस और डिफेंस कंपनी के...

    कौन होगा बीजेपी नया अध्यक्ष! इन नामों की हो रही चर्चा

    महाराष्ट्र और झारखंड के विधानसभा चुनाव अब नजदीक हैं....

    नैनीताल: गोलीबारी की घटना से दहला हल्दूचौड़, इस वजह से हुआ हंगामा

    नैनीताल| हल्दूचौड़ क्षेत्र में गोलीबारी की घटना की सूचना...

    Related Articles