उत्‍तराखंड

चारधाम यात्रा: दो धामों के लिए फिर शुरू होंगी हेलिकॉप्टर सेवा, सितंबर तक हुई फुल

0

बारिश के मौसम के समाप्त होने के बाद 15 सितंबर से जौलीग्रांट से रुद्राक्ष एविएशन का एमआई 17 हेलिकॉप्टर अपनी सेवाएं फिर से शुरू करेगा। इसको लेकर कंपनी ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। सितंबर महीने के लिए बदरीनाथ और केदारनाथ की हेलिकॉप्टर बुकिंग पूरी तरह से भर चुकी है, जबकि अक्टूबर माह की बुकिंग भी अब उपलब्ध है।

जौलीग्रांट हेलीपैड से 10 मई को रुद्राक्ष एविएशन ने बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए अपने 18 सीटर एमआई 17 हेलिकॉप्टर के माध्यम से हेली सेवाएं शुरू की थीं, लेकिन बरसात के चलते 15 जून को इन सेवाओं को रोक दिया गया था।

इस दौरान लगभग 1000 श्रद्धालुओं ने दोनों धामों के दर्शन किए थे। अब एक बार फिर से जौलीग्रांट हेलीपैड से हेलिकॉप्टर सेवाओं को फिर से शुरू करने की तैयारियाँ चल रही हैं। यदि मौसम ठीक रहा, तो हेलिकॉप्टर सुबह साढ़े छह बजे से उड़ान भरेगा और साफ मौसम में एक से अधिक फेरे भी लगाएगा।

जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए एक व्यक्ति का किराया लगभग सवा लाख रुपये होगा। वर्तमान में ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है, इसलिए श्रद्धालु कंपनी की वेबसाइट पर जाकर या फोन के माध्यम से अपना टिकट बुक करा सकते हैं। कंपनी के अधिकारी 10 सितंबर तक देहरादून पहुँचेंगे और 13 सितंबर तक हेलिकॉप्टर भी जौलीग्रांट में उपलब्ध रहेगा।

Exit mobile version