उत्‍तराखंड

अमृतसर से देहरादून आ रही फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, सुरक्षा एजेंसियों में मचा हड़कंप

0

अमृतसर से देहरादून जा रही एक फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियों में हड़कंप मच गया. धमकी के बाद देहरादून के जॉली ग्रांट एयरपोर्ट पर सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए गए और फ्लाइट संचालन रोक दिया गया. पूरी सुरक्षा प्रक्रिया के तहत विमान और यात्रियों की गहन जांच की गई, लेकिन बाद में यह धमकी झूठी साबित हुई. इस घटना ने यात्रियों में दहशत पैदा की, लेकिन जल्द ही स्थिति सामान्य हो गई​

सुरक्षा एजेंसियों को एक्स पर जो सूचना मिली थी, उसमें शाम 4.30 बजे अमृतसर से देहरादून आ रही फ्लाइट में बम होने की जानकारी दी गई थी. सूचना के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई. सीआईएसएफ की स्पेशल टीम और बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया.

सीआईएसएफ के जवानों और बम निरोधक दस्ते ने पूरी फ्लाइट की जांच की, लेकिन फ्लाइट में कोई बम नहीं मिला, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने राहत की सांस ली. सुरक्षा की दृष्टि के कुछ देर के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइटों की लैंडिंग को रोक दिया गया था. वहीं अमृतसर-देहरादून फ्लाइट को भी एयरपोर्ट टर्मिनल से काफी दूर खड़ा किया गया था.

देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट के मैनेजर नितिन कादयान ने बताया कि ट्विटर पर फ्लाइट में बम होने की सूचना मिली थी, इसीलिए सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट किया गया था. हालांकि जांच के बाद फ्लाइट में बम होने की सूचना फेक निकली. कुछ देर के लिए जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर फ्लाइटों को रोका गया था, लेकिन बाद में सभी फ्लाइट देहरादून एयरपोर्ट पर समय से पहुंच गई थी. बता दें कि इससे पहले इस तरह की धमकी उत्तराखंड के पंतनगर एयरपोर्ट को भी मिली थी.

Exit mobile version