उत्‍तराखंड

बाबा तरसेम सिंह का हुआ अंतिम संस्कार,श्रद्धांजलि देने उमड़ी भीड़

0
नानकमत्ता साहिब के डेरा प्रमुख बाबा तरसेम सिंह

गुरुद्वारा दूधवाला कुआं परिसर में बाबा तरसेम सिंह के पार्थिव शरीर का विलय हो गया, जो सतनाम वाहेगुरु के जाप के साथ हुआ। उनकी आत्मा की शांति के लिए हजारों की संख्या में लोगों ने राजनीतिक, धार्मिक, और सामाजिक अर्थों के साथ गुरु महाराज से अर्द्धविराम में बिनती की। डेरा कार सेवा के दिवंगत जत्थेदार बाबा तरसेम सिंह को अंतिम विदाई देने के लिए यूपी के आसपास के जिलों से लोगों की भरमार पहुंची, उनकी आँखों में अश्रुधारा के साथ।

शुक्रवार की सुबह नौ बजे, अरदास के पश्चात सतनाम वाहेगुरु के जाप के साथ फूलों से सजे हुए विमान पर उनका शव दूधवाले कुआं परिसर में ले जाया गया। धार्मिक डेरा कार सेवा के प्रमुख संत बाबा बचन सिंह ने उनके पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी।

उस समय वहाँ दिल्ली के बाबा सुरेंद्र सिंह, रीठा साहिब के बाबा श्याम सिंह, चंडीगढ़ के बाबा लखवीर सिंह, बिलासपुर के बाबा सतनाम सिंह, बाबा प्रताप सिंह बाजवा, आगरा के बाबा पाल सिंह, गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष हरबंश सिंह चुघ, महासचिव अमरजीत सिंह, सुरेंद्र सिंह, दविन्दर सिंह, जोगिंदर सिंह, गुरवंत सिंह सोनी, गुरदयाल सिंह, सुखवंत सिंह भुल्लर, रंजीत सिंह ढिल्लों, बलदेव सिंह चीमा, जसविंदर सिंह गिल, सुखदेव सिंह नामधारी, और गुरु सेवक सिंह नामधारी उपस्थित थे|

Exit mobile version