उत्‍तराखंड

देहरादून: रेलवे स्टेशन पर दो समुदायों के बीच पथराव, व्यापारियों ने किया बाजार बंद

0

उत्तराखंड के देहरादून में गुरुवार (26 सितंबर) की शाम रेलवे स्टेशन पर दो समुदायों के बीच हुए बवाल के बाद शुक्रवार को भी तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. इस मामले की शुरुआत तब हुई जब एक समुदाय विशेष की किशोरी अपने प्रेमी से मिलने देहरादून आई, जिसके बाद रेलवे स्टेशन पर दोनों समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए. वहीं मामला बिगड़ने पर स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

बता दें कि गुरुवार देर शाम बदायूं निवासी एक किशोरी जो कि अपने प्रेमी से मिलने के लिए देहरादून आई थी वह रेलवे स्टेशन पर पहुंची. प्रेमी भी बदायूं का ही निवासी है और सेलाकुई में काम करता है. किशोरी के स्टेशन पहुंचने की जानकारी दोनों समुदायों के लोगों को मिल गई, जिसके बाद तनाव की स्थिति बन गई. एक समुदाय के लोग पहले स्टेशन पर पहुंचे और कुछ ही देर में दूसरे समुदाय के लोग भी बड़ी संख्या में स्टेशन पर इकट्ठे हो गए.

वहीं तनाव बढ़ने पर दोनों पक्षों के बीच झड़प शुरू हो गई. एक समुदाय के कुछ लोगों ने पथराव कर दिया, जिससे स्थिति और बिगड़ गई. रेलवे स्टेशन के बाहर अफरा-तफरी का माहौल बन गया और पुलिस की गाड़ी समेत कई अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. इस पथराव में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि कई अन्य लोग भी चोटिल हुए हैं. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालने की कोशिश की, लेकिन उपद्रवियों ने पुलिस पर भी पथराव कर दिया.

पुलिस ने भारी संख्या में बल तैनात कर स्थिति को काबू में किया. पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया और कई लोगों को हिरासत में लिया। रेलवे स्टेशन परिसर में पुलिस बल अभी भी तैनात है और इलाके में भारी तनाव बना हुआ है. पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के एक नेता को भी हिरासत में लिया है जिसके बाद तनाव और बढ़ गया. इसके विरोध में पलटन बाजार के व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया और घंटाघर पर हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया.

Exit mobile version