T20 WC 2024: टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज, अमेरिका ने कनाडा को हराया

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज हो चुका है. टूर्नामेंट का पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच डलास में खेला गया, जिसे अमेरिका ने 7 विकेट से जीतकर अपने नाम कर लिया है. टी-20 वर्ल्ड कप का धमाकेदार आगाज हुआ है. इस मैच की बात करें, तो यूएसए ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा की टीम ने 195 रनों का लक्ष्य तय किया. जवाब में अमेरिका ने 3 विकेट गंवाकर 14 गेंदें रहते हुए लक्ष्य को हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत दर्ज कर ली.

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में मेजबान अमेरिका की टीम ने विजयी शुरुआत की है. यूनाइटेड स्टेट की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि पहले ही ओवर में ओपनर स्टीवन टेलर बिना खाता खोले जीरो पर ही पवेलियन लौट गए. इसके बाद मोनाक पटेल 16 रन पर पवेलियन लौटे. लेकिन, फिर एंड्रीस गौस और अरोन जोन्स के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने इस मैच को पूरी तरह से अमेरिका की तरफ झुका दिया. हालांकि, तभी गॉस 46 गेंदों पर 65 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 3 छक्के लगाए.

एरोन जोन्स 40 गेंदों पर 94 रन की नाबाद धुआंधार पारी खेलकर पवेलियन लौटे. उन्होंने पारी में 4 चौके और 10 छक्के लगाए. इस तरह अमेरिका ने 7 विकेट से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट का विजयी आगाज किया है.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कनाडा की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की औ 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बोर्ड पर लगाए. कनाडा के लिए नवनीत धालीवाल ने 61(44) रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. ये कनाडाई टीम के लिए सबसे बड़ी पारी खेली. उनके अलावा निकोलस कीर्तन ने भी अर्धशतक लगाया और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. उनके अलावा, एरोन जॉनसन 23, श्रेयस मोव्या 32, दिलप्रीत सिंह 11, पारगत सिंह ने 5 रन बनाए. इस तरह पूरी टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए.

मुख्य समाचार

सीएम धामी ने दीपावली पर्व पर प्रदेशवासियों को दी 130 नई बसों की सौगात

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि रविवार उत्तराखंड...

लखनऊ में कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

यूपी की राजधानी लखनऊ में कई बड़े होटलों को...

मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 घायल, दो की स्थिति गंभीर

रविवार सुबह मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन में भगदड़...

राशिफल 27-10-2024: आज रविवार को इन राशियों पर रहेगी सूर्यदेव की विशेष कृपा

मेष (Aries): मेष राशि वालों को आज नई परियोजनाओं...

Topics

More

    लखनऊ में कई बड़े होटलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

    यूपी की राजधानी लखनऊ में कई बड़े होटलों को...

    मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़, 9 घायल, दो की स्थिति गंभीर

    रविवार सुबह मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन में भगदड़...

    Related Articles