क्रिकेट

T20 WC Super 8: अजेय रहते हुए टीम इंडिया ने पक्की की सेमीफाइनल की सीट, ऑस्ट्रेलिया को हराया

0

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया कमाल का खेल दिखाते हुए सेमीफाइनल में पहुंच गई है. पहले लीग स्टेज और फिर सुपर-8 में भी टीम इंडिया ने अपने सारे मैच जीते और अजेय रहते हुए टॉप-4 में जगह पक्की कर ली है. सेंट लूसिया में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए अहम मुकाबले में टीम इंडिया ने 24 रन से जीत दर्ज की और कंगारुओं से 2023 वर्ल्ड कप फाइनल का बदला पूरा कर लिया.

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक रोमांचक मैच खेला गया, जिसे टीम इंडिया ने 24 रन से अपने नाम कर लिया. इस मैच की बात करें, तो पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 206 रनों का लक्ष्य तय किया था. जवाब में कंगारुओं ने शुरुआत तो बहुत अच्छी की, लेकिन फिर टीम इंडिया के गेंदबाजों ने वापसी कराई और टीम इंडिया को अहम जीत दिलाने में मदद की. ये कहना गलत नहीं होगा कि हेड का विकेट ही इस मैच का टर्निंग प्वॉइंट भी साबित हुआ.

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड जब तक क्रीज पर थे, तब तक ये मैच ऑस्ट्रेलिया की ओर झुकता दिख रहा था, लेकिन जसप्रीत बुमराह ने उन्हें 76(43)के स्कोर पर चलता कर भारत के लिए अहम विकेट चटकाया. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने काबिल-ए-तारीफ गेंदबाजी की. अर्शदीप सिंह ने 3, कुलदीप यादव ने 2 और जसप्रीत बुमराह-अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट लिया.

सेंट लूसिया में टीम इंडिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी कर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया. भारतीय पारी की बात करें, तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया को पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा, जब वह जीरो पर आउट हो गए.

मगर, इसके बाद दूसरे विकेट के लिए रोहित शर्मा और ऋषभ पंत के बीच 87 रनों की पार्टनरशिप हुई. तभी पंत 15(14) रन पर विकेट गंवा बैठे. तेजी से शतक की ओर बढ़ रहे रोहित शर्मा 12वें ओवर में मिचेल स्टार्क का शिकार हुए. जब वह 92(42) रन पर खेल रहे थे.

रोहित ने एक यादगार पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 8 छक्के शामिल रहे. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने 31(16), शिवम दुबे 28(22) के स्कोर पर आउट हुए. हार्दिक पांड्या 23(17) और रविंद्र जडेजा 9(5) के स्कोर पर नाबाद लौटे.

Exit mobile version