मलेशिया मास्टर्स खिताब जीतने से चूकी सिंधु फाइनल में नहीं लांघ पाईं ‘चीनी दीवार’

भारत की स्टार महिला शटलर पीवी सिंधु का 2 साल से खिताबी सूखा बदस्तूर जारी है. सिंधु रविवार को मलेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट में खिताब जीतने से चूक गईं. उन्हें एक घंटे 19 मिनट तक चले फाइनल मैच में चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी वांग झी यी ने पहला गेम हारने के बावजूद खिताब से वंचित कर दिया. सिंधु ने आखिरी बार 2022 में सिंगापुर ओपन टूर्नामेंट जीता था. इसके बाद से वह चोट और खराब फॉर्म से परेशान हैं. पेरिस ओलंपिक से पहले सिंधु के हाथ से खिताब फिसला उन्हें सोचने पर मजबूर करता है.

पीवी सिंधु ने फाइनल में अच्छी शुरुआत की. उन्होंने पहला गेम 21-16 से अपने नाम की. दूसरे गेम में वांग झी यी ने बेहतरीन वापसी कर 21-5 से जीत दर्ज की. इसके बाद तीसरे और निर्णायक गेम में भी झांग का सुपरहिट शो जारी रहा. इस गेम में भी शुरुआती बढ़त बनाने के बावजूद सिंधु लय बरकरार नहीं रख सकीं और झांग लगातार उनपर दबाव बनाते हुए मुकाबले को अपने नाम करने में सफल रहीं. झांग ने सिंधु को 21-16, 21-5, 21-16 से पराजित किया.

इससे पहले, पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान के खिलाफ पिछड़ने के बाद शानदार जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंची थीं. पिछले दो साल से वह एक भी खिताब अपने नाम करने में सफल नहीं हो पाई थीं. उन्होंने सेमीफाइनल मुकाबले को 88 मिनट में अपने नाम किया था. उन्होंने मैराथन मुकाबले में दुनिया की 20वें नंबर की बुसानन के खिलाफ 13-21, 21-16, 21-12 से जीत हासिल की थी. सिंधु ने इससे पहले 2022 में सिंगापुर ओपन जीता था और पिछले साल मैड्रिड स्पेन मास्टर्स में उपविजेता रही थीं.

पीवी सिंधु और वांग झांग यी इससे पहले 3 मैचों में टकरा चुकी थीं. चीन की दूसरी वरीयता प्राप्त झांग की विश्व में रैंकिंग सातवीं है. सिंधु की झांग के खिलाफ 4 मैचों में यह दूसरी हार है. पिछले दो ओलंपिक में क्रमश: सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली सिंधु का पेरिस ओलंपिक से पहले लय में वापसी करना भारतीय खेलों के लिए अच्छी खबर है. ओलिंपिक का आयोजन जुलाई-अगस्त में होना है. इस सत्र की शुरुआत में घुटने की चोट से वापसी करने के बाद से उन्होंने पिछले कुछ टूर्नामेंटों में आक्रामक खेल दिखाया है.

मुख्य समाचार

राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

Topics

More

    राशिफल 18-10-2024: आज शुक्रवार को क्या कहते है आपके सितारे, जानिए

    1. मेष-: आज का दिन आपके लिए सकारात्मक रहेगा. कामकाज...

    उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था ने लगाई लंबी छलांग, 24 वर्षों में बढ़ी 24 गुना

    24 वर्षों की विकास यात्रा में उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था...

    अगरतला-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस पटरी से उतरी: बड़ी दुर्घटना टली, जांच जारी

    अगरतला से लोकमान्य तिलक टर्मिनस (मुंबई) जा रही अगरतला-लोकमान्य...

    Related Articles