क्रिकेट

Ind Vs Nz-1st ODI: टॉम लाथम के शतकीय तूफान में उड़ी टीम इंडिया, न्यूजीलैंड ने पहला वन डे सात विकेट से जीता

0

ऑकलैंड|…. न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है। न्यूजीलैंड ने शुक्रवार को ऑक्लैंड के मैदान पर खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया को 7 विकेट से शिकस्त दी. टीम इंडिया ने 307 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे कीवी टीम ने 47.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर आसानी से हासिल कर लिया.

टॉम लाथम ने नाबाद तूफानी शतकीय पारी खेली. उन्होंने 104 गेंदों में 19 चौकों और 5 छक्कों के दम पर 145 रन बनाए. लाथम ने चौथे विकेट के लिए कप्तान केन विलियमसन के साथ 221 रन की अटूट साझेदारी की. विलियमसन 98 गेंदों में 94 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 1 छक्का लगाया.

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. फिन एलन और डेवोन कॉनवे ने पहले विकेट के लिए 35 रन जोड़े. एलन ने 25 गेंदों में 22 रन बनाए और आठवें ओवर में शार्दुल ठाकुर का शिकार बन गए. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 1 छक्का लगाया. कॉनवे ने 42 गेंदों में 3 चौकों के जरिए 24 रन जुटा और 16वें ओवर में आउट हो गए. उन्हें डेब्यूटेंट उमरान मलिक ने पवेलियन चलता किया.

उमरान ने 20वें ओवर में डेरिल मिचेल (16 गेंदों में 11) की पारी का अंत किया. न्यूजीलैंड के तीन विकेट 88 के कुल स्कोर पर गिर गए थे. इसके बाद, विलियमसन और लाथम खूंटा गाड़कर खड़े हो गए और अपनी टीम को जिताकर लौटे.

टीम इंडिया की ओर से उमरान मलिक को 2 विकेट मिला तो वहीं शार्दुल ठाकुर के खाते में एक विकेट आए. इससे पहले टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 306 रन बनाए.

टीम इंडिया की ओर से श्रेयस अय्यर ने कमाल किया और 76 गेंद पर 80 रनों की पारी खेली. अय्यर ने अलावा धवन ने 72 और शुबमन गिल ने 50 रन बनाए. कीवी टीम की ओर से साउदी को 3 विकेट, मिल्ने के 1 विकेट तो वहीं फर्ग्यूसन 3 विकेट लेने में सफल रहे. इससे पहले न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version