क्रिकेट

Women T20 WC: पाकिस्तान की शर्मनाक हार के साथ ही भारतीय टीम भी बाहर

0

टी 20 महिला विश्व कप 2024 में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया मैच भारत के दृष्टिकोण से काफी अहम था. पाकिस्तान अगर इस मैच में जीत जाता तो भारतीय टीम के विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना बनी रहती लेकिन पाकिस्तान की शर्मनाक हार के साथ ही भारतीय टीम भी बाहर हो गई.

इस बेहद अहम मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए थे. ओपनर सूजी बेट्स 28 रन बनाकर टॉप स्कोरर रहीं. वहीं ब्रूक हालिडे ने 22 रन बनाए. जॉर्जिया पॉलिमर ने 17 और कप्तान सोफी डिवाइन ने 19 रन बनाए.

पाकिस्तान को जीत के लिए 111 का लक्ष्य मिला था. लेकिन न्यूजीलैंड की घातक गेंदबाजी और मजबूत क्षेत्ररक्षण के आगे टीम ने घुटने टेक दिए. पाकिस्तान की पूरी टीम 11.4 ओवर में 56 पर सिमट गई. सिर्फ 2 बल्लेबाज दहाई अंक में जा पाई. 5 बल्लेबाज शून्य पर रही. कप्तान फातिमा सना 21 और मुनीबा अली ने 15 रन बनाए. एमिला केर ने 3, इडेन कार्सन ने 2, रोजमेरी मायर, ली ताहुहु और फ्रान जोनास को 1-1 विकेट मिला है. पाकिस्तान अगर इस मैच को 10 से 12 ओवर में जीत जाता तो शायद वो भी सेमीफाइनल में पहुंचता लेकिन उसकी हार ने भारतीय टीम को भी बाहर होना पड़ा.

भारतीय टीम को 13 अक्टूबर को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 9 रन से हार का सामना करना पड़ा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 151 रन बनाए थे. भारतीय टीम 20 ओवर में 142 रन ही बना सकी और मैच 9 रन से गंवा बैठी. टीम इंडिया को अपने पहले लीग में मैच में न्यूजीलैंज से भी हार का सामना करना पड़ा था. ये दोनों हार टीम के विश्व कप से बाहर होने का कारण बनी.

Exit mobile version