सानिया मिर्जा की विंबलडन से हुई विदाई, मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में हारी

स्टार भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा का करियर जूनियर टेनिस के जरिए जिस प्रतिष्ठित विंबलडन ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट से शुरू हुआ, आज वो समाप्त हो गया. विंबलडन 2022 के मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी ने सानिया-पाविच की जोड़ी को शिकस्त देकर उनका सफर समाप्त किया.

गौरतलब है कि सानिया मिर्जा इस साल के शुरुआत में टेनिस से रिटायरमेंट का ऐलान कर चुकी हैं और अपने करियर के आखिरी सत्र में खेल रही हैं. ये उनका आखिरी विंबलडन था.

विंबलडन 2022 के मिक्स्ड डबल्स सेमीफाइनल में सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के मेट पाविच की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को ब्रिटेन के कुपस्की और अमेरिका की डेसिरे ने 4-6, 7-5, 6-4 से मात दी. भारत की 35 वर्षीय सानिया मिर्जा छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं जिनमें तीन मिक्स्ड डबल्स खिताब हैं हालांकि वो विम्बलडन में मिक्स्ड डबल्स खिताब कभी नहीं जीत सकीं और ये सपना उनका अधूर रह गया.

सानिया ने 2009 आस्ट्रेलियाई ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन महेश भूपति के साथ और 2014 अमेरिकी ओपन ब्राजील के ब्रूनो सुआरेस के साथ जीता था.सानिया ने गुरूवार को ट्वीट किया, “हमने जितनी चुनौती पेश की और संघर्ष किया, हमने जो भी काम किया है, वह अंत में महत्वपूर्ण था. पर इस बार विम्बलडन में ऐसा नहीं होना था, लेकिन पिछले 20 साल में यहां खेलना और जीतना सम्मान की बात है.”

विम्बलडन के मिक्सड डबल्स में इस बार सानिया के करियर का यहां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा. वो 2011, 2013 और 2015 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थीं.
उन्होंने विम्बलडन में 2015 में स्विस खिलाड़ी मार्टीना हिंगिस के साथ महिला युगल खिताब जीता था.


मुख्य समाचार

रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

Topics

More

    रोहिणी ब्लास्ट के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, पढ़ें 10 बड़े अपडेट

    दिवाली से पहले देश की राजधानी दिल्ली में हुए...

    Ind Vs Nz: न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से जीता बेंगलुरु टेस्ट, सीरीज में ली 1-0 की लीड

    न्यूजीलैंड ने भारत को बारिश से प्रभावित रहे बेंगलुरु...

    Related Articles