क्रिकेट

Ind Vs Zim 2 T20I: अभिषेक शर्मा के तूफ़ान में उड़ी जिम्बाब्वे, टीम इंडिया ने 100 रन से हराया

0

टीम इंडिया ने दूसरे टी20 मैच में शानदार जीत हासिल की है. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 100 रनों से हराया. इसी के साथ टीम इंडिया ने इस 5 मैचों की सीरीज में एक-एक की बराबरी की है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट पर 234 रन बनाए थे.

जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 18.4 ओवर में 134 रनों पर ही सिमट गई. जिम्बाब्वे के लिए वेस्ली मधेवेरे ने 43 रनों की पारी खेली. वहीं टीम इंडिया के लिए आवेश खान और मुकेश कुमार ने 3-3 विकेट चटकाए. जबकि रवि बिश्नोई ने 2 विकेट चटकाए. वहीं सुंदर को एक सफलता मिली.

235 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 4 रन के स्कोर पर इनोसेंट कैया को मुकेश कुमार ने बोल्ड आउट किया. इसके बाद 40 रन के स्कोर पर मुकेश कुमार ने जिम्बाब्वे को दूसरा झटका दिया. उन्होंने ब्रायन बेनेट को बोल्ड किया. बेनेट 26 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद जिम्बाब्वे की टीम लगातार विकेट गंवाती रही.

117 रनों के स्कोर पर जिम्बाब्वे ने 8वां विकेट वेस्ली मधेवेरे के रूप में गंवाया. वेस्ली मधेवेरे सबसे ज्यादा 39 गेंद पर 43 रन बनाकर आउट हुए. ल्यूक जोंगवे ने 26 गेंद पर 33 रन की पारी खेली. इसके अलावा जिम्बाब्वे का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका और पूरी टीम 134 पर सिमट गई.

टीम इंडिया के शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. टीम इंडिया के लिए शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा ओपनिंग करने आए. गिल सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन अभिषेक ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. अभिषेक ने 47 गेंदों पर 100 रनों की तूफानी पारी खेलकर आउट हुए. इस दौरान 7 चौके और 8 छक्के लगाए.

इसके बाद रिंकू सिंह और ऋतुराज गायकवाड़ ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की कुटाई जारी रखी. ऋतुराज गायकवाड़ 47 गेंद पर 77 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 1 छक्का जड़ा. वहीं रिंकू सिंह 22 गेंद पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौका और 5 छक्का निकला.

Exit mobile version