क्रिकेट

T20 WC 2024: सेमीफाइनल मुकाबले से पहले क्यों भड़के पूर्व इंग्लैंड कप्तान! जानिए

0

आज गुरुवार को भारत और इंग्लैंड के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप दूसरा सेमीफाइनल खेला जाना है. इस मैच को लेकर काफी चर्चा हो रही है. दोनों टीमों के खेल से ज्यादा चर्चा बारिश और इसकी वजह से इंग्लिश पर मंडरा रहे बिना खेले बाहर होने के खतरे पर है. इस चर्चा में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन कूद पड़े हैं और आईसीसी पर गंभीर आरोप लगाया. उनका कहना है कि भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट में आईसीसी भारत के लिए बाकी टीमों के साथ अन्याय कर रहा है.

आईसीसी टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका की टीम ने अफगानिस्तान को हराकर पहली बार फाइनल में जगह बनाई. एकतरफा मैच में अफगान टीम को प्रोटियाज गेंदबाजों ने महज 56 रन पर ढेर कर दिया. 8.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करके साउथ अफ्रीका की टीम ने इतिहास रच दिया. अब उसके साथ फाइनल में खेलने वाली टीम कौन सी होगी इसका फैसला भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले मुकाबले से होगा. इसको लेकर विवाद छिड़ गया है.

इंग्लैंड के पू्र्व कप्तान माइकल वॉन ने आईसीसी पर भारत को इस टी20 विश्व कप में फायदा पहुंचाने के लिए काम करने का गंभीर आरोप लगाया है. अपने सोशल अकाउंट पर उन्होंने दूसरे सेमीफाइनल से पहले लिखा, निश्चित तौर पर इस सेमीफाइनल मुकाबले को गयाना में होना चाहिए था. यह पूरा का पूरा टूर्नामेंट ही भारत के लिए किया जा रहा है तो ऐसे में बाकी टीम के साथ यह बिल्कुल अन्याय है.

क्यों भड़के इंग्लिश कप्तान
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले पर बारिश का साया है. साल के इन महीनों में गयाना जहां यह मैच खेला जाना है बारिश होती है. दूसरे सेमीफाइनल को भारतीय दर्शकों को ध्यान में रखते हुए कराया जा रहा है जिसकी वजह से रिजर्व डे नहीं रखा जा सका. अगर मैच बारिश की वजह से धुल गया तो इंग्लैंड अंक तालिका में भारत से नीचे रहने की वजह से बाहर हो जाएगा.

Exit mobile version