क्रिकेट

WTC 2025: बांग्लादेश से हारकर बिगड़ा पाकिस्तान का डब्लूटीसी का समीकरण

0

पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपने घर पर खेली गई टेस्ट सीरीज में बांग्लादेश के खिलाफ करारी हार मिली. 2-0 की शर्मनाक हार के बाद टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जोरदार झटका लगा है. बांग्लादेश ने पाकिस्तान पर टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में चौथा स्थान हासिल किया है. भारत इस वक्त टॉप पर कायम है और उसके लगातार तीसरे फाइनल में खेलने की पूरी उम्मीद है.

बांग्लादेश के खिलाफ पाकिस्तान की टीम घर पर टेस्ट सीरीज में खेलने उतरी थी. फैंस को उम्मीद थी कि कम से कम अपने घर पर तो टीम आसानी से जीत हासिल करेगी. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई सीरीज में लगातार दो मैच हारकर पाकिस्तान की हालत खराब हो गई है. 9 टीमों के इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम 8वें नंबर पर पहुंच चुकी है. ऐसे में उसके फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो चुकी है.

पाकिस्तान की टीम इस वक्त वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की रेस में शामिल टीमों में पिछड़ती नजर आ रही है. 9 टीमों की लिस्ट में पाकिस्तान आठवें नंबर पर है. टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के सर्किल में अब तक टीम ने 7 मुकाबले टेस्ट मैच खेले हैं और सिर्फ 2 ही जीते हैं. 5 में टीम को हार मिली है और उसके जीत का प्रतिशत 19.05 है.

पाकिस्तान को अभी 7 मैच और खेलना है जिसमें इंग्लैंड से उसके घर पर 3 टेस्ट मैच होगा. वहीं साउथ अफ्रीका दौरे पर 2 टेस्ट और वेस्टइंडीज से अपने घर पर दो मुकाबला खेलना है. पाकिस्तान की टीम अगर यह सारे मैच जीत लेती है तो उसके पास टॉप 2 में रहना का मौका होगा. अपने घर पर बांग्लादेश से हारने वाली टीम का इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका को उसके घर पर जाकर हराना मुश्किल है. ऐसे में पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का सफर खत्म ही माना जा रहा है.



Exit mobile version