क्रिकेट

Pak Vs Eng: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम की घोषणा, बाबर आजम सहित कई दिग्गज बाहर

0

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा गठित नई चयन समिति ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे टेस्ट के लिए 16 सदस्यीय स्कवॉड की घोषणा कर दी है. लंबे समय से खराब फॉर्म में चल रहे बाबर आजम को दोनों टेस्ट से ड्रॉप कर दिया गया है. कप्तान शान मसूद अपनी कप्तानी बचाए रखने में फिलहाल कामयाब रहे हैं.

आखिरी 2 टेस्ट के लिए घोषित टीम से सिर्फ बाबर आजम ही नहीं बल्कि शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को भी बाहर कर दिया गया है. बता दें कि सरफराज अहमद पहले टेस्ट की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं थे. बाबर, शाहीन और नसीम का पहले टेस्ट प्रदर्शन बेहद साधारण रहा था. इसी वजह से उन्हें ड्रॉप किया गया है.

पाकिस्तान टेस्ट स्कवॉड में कामरान गुलाम, मेहरान मुमताज को मौका दिया गया है जबकि रिजवान के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज के रुप में हसबुल्लाह को मौका दिया गया है.जाहीद महमूद को भी मौका दिया गया है जबकि खराब फॉरम के बावजूद साईम अयूब अपनी जगह बचाए रखने में कामयाब रहे हैं.

मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. पाकिस्तान ऐसी पहली टीम बनी जो पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बावजूद एक पारी और 47 रन से हारी. इस टेस्ट में पाकिस्तान की गेंदबाजी दोनों पारी में बेहद साधारण रही थी जबकि दूसरी पारी में बल्लेबाजी निराशाजनक रही थी.

आखिरी 2 टेस्ट का शेड्यूल
पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मुल्तान में 15 से 19 अक्टूबर तक खेला जाएगा. वहीं तीसरा टेस्ट 24 से 28 अक्टूबर तक रावलपिंडी में खेला जाएगा.

Exit mobile version