क्रिकेट

ICC WC 2O23 Nz Vs SL: न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया, सेमीफाइनल के लिए पेश की अपनी मजबूत दावेदारी

0

गुरुवार को बेंगलूर एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के 41 वें मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को 5 विकेट से हरा दिया है. वहीं, इस जीत के बाद कीवी टीम ने सेमीफाइनल के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है. जबकि बाबर आजम की अगुवाई वाली पाकिस्तानी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. इस जीत के बाद न्यूजीलैंड के 9 मैचों में 10 प्वॉइंट्स हो गए हैं. न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है.

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य था. न्यूजीलैंड ने 23.2 ओवर में 5 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रीलंका के 171 रनों के जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत शानदार रही. न्यूजीलैंड के ओपनर ड्वेन कॉनवे और रचिन रवीन्द्र ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 86 रन जोड़े. ड्वेन कॉनवे 42 गेंदों पर 45 रन बनाकर पवैलियन लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 9 चौके लगाए. ड्वेन कॉनवे को दुष्मंता चमीरा ने आउट किया.

न्यूजीलैंड को रचिन रवीन्द्र के रूप में दूसरा झटका लगा. रचिन रवीन्द्र ने 34 गेंदों पर 42 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए. रचिन रवीन्द्र को महीश तीक्ष्णा ने आउट किया. इसके बाद कीवी कप्तान केन विलियमसन पैवलियन लौटे. केन विलियमसन ने 15 गेंदों पर 14 रन बनाए. केन विलियमसन को एंजेलो मैथ्यूज ने अपना शिकार बनाया. जब केन विलियमसन आउट हुए उस वक्त न्यूजीलैंड का स्कोर 130 रन था, यानि कीवी टीम के 3 बल्लेबाज 130 रनों तक पवैलियन लौट चुके थे.

डेरिल मिचेल ने 31 गेंदों पर 43 रन बानए. जबकि मार्क चैपमैन गेंदों पर 7 रन बनाकर रन आउट हुए. श्रीलंकाई गेंदबाजों की बात करें तो एंजेलो मैथ्यूज सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. एंजेलो मैथ्यूज ने 4 ओवर में 29 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया. इसके अलावा महीश तीक्ष्णा और दुष्मंता चमीरा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 46.4 ओवर में 171 रनों पर सिमट गई. श्रीलंका के लिए कुसल परेरा ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया. कुसल परेरा ने 28 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. इसके अलावा बाकी श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने निराश किया. हालांकि, महीश तीक्ष्णा ने जरूर संघर्ष दिखाया. महीश तीक्ष्णा 91 गेंदों पर 38 रन बनाकर नाबाद पवैलियन लौटे. न्यूजीलैंड के लिए तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. ट्रेंट बोल्ड ने श्रीलंका के 3 बल्लेबाजों को आउट किया. इसके अलावा लॉकी फर्ग्यूसन, मिचेल सैंटनर और रचिन रवीन्द्र ने 2-2 विकेट अपने नाम किया. टिम साउथी को 1 कामयाबी मिली.

Exit mobile version