कर्नाटक: सिद्धारमैया होंगे अगले सीएम-डीके शिवकुमार डिप्टी सीएम

कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे और डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कर्नाटक सरकार के गठन के लिए आम सहमति बनाई. शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को बेंगलुरु में होगा.

देर रात चले मंथन के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे कर्नाटक में आम सहमति बनाने में सफल हो गए. शपथ ग्रहण समारोह 20 मई को दोपहर 12:30 बजे होगा. खरगे आज कर्नाटक जाएंगे. कांग्रेस विधायक दल की बैठक आज (18 मई) शाम 7 बजे होगी.

कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल का नेता चुनने के लिए कांग्रेस में मंत्रणा का दौर बुधवार को भी जारी रहा, हालांकि पार्टी ठोस नतीजे पर पहुंचने में सफल हो गई. मुख्यमंत्री को लेकर बने संशय के बीच पार्टी ने अपने नेताओं को बयानबाजी से दूर रहने की नसीहत देते हुए कहा था कि अगर वे ऐसा करते हैं तो इसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री पद के फैसले के बारे में पूछे जाने पर डी के शिवकुमार ने कहा था कि बताने के लिए कुछ भी नहीं है. हमने निर्णय आलाकमान पर छोड़ दिया है. आलाकमान को फैसला करना है.

पार्टी महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मैंने सभी कांग्रेस नेताओं को सलाह दी है कि वे नेतृत्व के मुद्दे पर बयान नहीं दें. बिना स्वीकृति के कोई बयान दिया गया तो उसे अनुशासनहीनता माना जाएगा और उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

दोनों नेताओं सिद्धरमैया और शिवकुमार ने बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ अलग-अलग मुलाकात की. फिर बुधवार रात शिवकुमार ने सुरजेवाला के आवास पर मुलाकात की तथा इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और सुरजेवाला ने उनसे चर्चा की. सिद्धरमैया ने रात में ही वेणुगोपाल के आवास पर जाकर उनसे और सुरजेवाला से बातचीत की.

मुख्य समाचार

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

सीएम धामी से फिल्म अभिनेता मोहन बाबू ने की मुलाकात, फिल्म नीति को सराहा

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से फिल्म अभिनेता...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    Related Articles