पटना: पीके ने आगामी विधान सभा चुनाव के लिए खोले अपने पत्ते, कही ये बड़ी बात

पटना| अगले साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने है. जिसमें राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर सक्रिय राजनीति में कदम रखने जा रहे है. जिसको लेकर प्रशांत किशोर ने बड़ी बात कही है. सीएम नीतीश की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के सवाल पर भी प्रशांत किशोर ने अपना रुख स्‍पष्‍ट किया है. उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर भी बड़ा बयान दिया है. साथ ही प्रशांत किशोर ने 2 अक्‍टूबर 2024 को राजनीत‍िक पार्टी की औपचारिक लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है. बिहार की जातिवादी राजनीति में प्रशंत किशोर खुद को कहां पाते हैं, इस सवाल का भी उन्‍होंने जवाब दिया.

चुनावी रणनीति तैयार करने में महारत रखने वाले प्रशांत किशोर नीतीश कुमार की पार्टी या फिर बीजेपी या फिर तेजस्‍वी की पार्टी आरजेडी के साथ गठजोड़ कर चुनाव मैदान में उतरेंगे? प्रशांत किशोर ने रविवार को यह भी स्‍पष्‍ट कर दिया. उन्‍होंने स्‍पष्‍ट शब्‍दों में कहा क‍ि जन सुराज बिहार विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगा. उन्‍होंने बताया कि वह अकेले ही विधानसभा चुनाव में उतरेंगे. बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. विपक्षी दल कई बार प्रशांत किशोर पर किसी खास पार्टी के लिए काम करने का आरोप लगा चुके हैं.


प्रशांत किशोर ने 2 अक्‍टूबर को औपचारिक तौर पर पार्टी के गठन का ऐलान कर चुके हैं. बिहार की राजनीति में जाति की गहरी पैठ है और प्रशांत किशोर बिना किसी जातिगत समीकरण के बिहार की राजनीति में उतरने की तैयारी में जुटे हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह उठता है कि बिना सॉलिड कास्‍ट बेस के उनकी राजनीति कितनी सफल होगी? प्रशांत किशोर ने विधानपरिषद चुनाव और विधानसभा उपचुनाव का हवाला देते हुए कहा कि जन सुराज के समर्थन से कई उम्‍मीदवारों ने जीत हासिल की थी. साथ ही उन्‍होंने इस थ्‍योरी को भी सिरे से खारिज कर दिया.

प्रशांत किशोर ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधा निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव-2024 के बाद नीतीश कुमार केंद्र में एक महत्‍वपूर्ण ताकत बनकर उभरे. केंद्र की सरकार जेडीयू और टीडीपी के समर्थन से मजबूत है. ऐसे में नीतीश कुमार को इस मौके का फायदा उठाकर बिहार की भलाई और प्रगति के लिए काम करना चाहिए था. पीके ने आगे कहा कि नीतिश कुमार ने बिहार के बजाय कैबिनेट में उनकी पार्टी को कितनी जगह मिलेगी इसपर ध्‍यान केंद्रित रखा. उन्‍होंने कहा कि हमलोग जीतेंगे, क्‍योंकि बिहार की जनता नीतीश, भाजपा और आरजेडी के कुचक्र से त्रस्‍त हो चुकी है. उन्‍होंने बताया कि 2 अक्‍टूबर को 1 करोड़ साथ मिलकर नई पार्टी की नींव रखेंगे. उन्‍होंने दावा किया कि इतिहास में यह पहला मौका होगा जब इतनी बड़ी संख्‍या में लोग एकजुट होकर पार्टी की स्‍थापना करेंगे.

मुख्य समाचार

छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला, आईईडी ब्लास्ट में आईटीबीपी के दो जवान शहीद

नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से...

Ind Vs Nz: बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, न्यूजीलैंड को अंतिम दिन बनाने होंगे 107 रन

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा...

उत्तराखंड स्थापना दिवस विशेष: 24 साल के सफर में आधी आबादी ने भरी ऊंची उड़ान

देहरादून| पृथक उत्तराखण्ड राज्य के गठन में महिलाओं की...

Topics

More

    Ind Vs Nz: बेंगलुरु टेस्ट रोमांचक मोड़ पर, न्यूजीलैंड को अंतिम दिन बनाने होंगे 107 रन

    भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा...

    उत्तराखंड स्थापना दिवस विशेष: 24 साल के सफर में आधी आबादी ने भरी ऊंची उड़ान

    देहरादून| पृथक उत्तराखण्ड राज्य के गठन में महिलाओं की...

    तत्काल प्रभाव से हटाएं गए झारखंड के डीजीपी, ईसीआई ने दिए निर्देश

    भारत के चुनाव आयोग (ईसीआई) ने कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक...

    हरिद्वार: धामी सरकार का बुलडोजर एक्शन, अवैध मजार धवस्त

    उत्तराखंड में एक बार फिर धामी सरकार का जोरदार...

    Related Articles