ताजा हलचल

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: एनसीपी ने जारी की प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, देखें पूरी लिस्ट

0

महाराष्ट्र में 20 नवंबर को विधानसभा चुनाव का मतदान होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियों में सरगर्मियां तेज हो चुकी है. सबसे पहले बीजेपी ने 99 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की थी. वहीं, अब अजित पवार की एनसीपी ने भी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है.

एनसीपी ने पहली लिस्ट में 38 प्रत्याशियों को जगह दी है. एनसीपी प्रमुख अजित पवार खुद बारामती सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, पार्टी के दिग्गज नेता छगन भुजबल येवला सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. पहली लिस्ट में अजित पवार के करीबी माने जाने वाले नेता नवाब मलिक का नाम शामिल नहीं किया गया है.

वहीं, उनकी बेटी सना मलिक को अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट से टिकट दिए जाने की चर्चा थी, लेकिन इस लिस्ट में उनका नाम भी शामिल नहीं है. बता दें कि अजित पवार ने हाल ही में सना मलिक को एनसीपी का प्रवक्ता बनाया था. बीजेपी लगातार नवाब मलिक का विरोध जताती आ रही है. दरअसल, बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक और दाऊद इब्राहिम के बीच संबंधों को लेकर सवाल खड़े किए थे.

वहीं, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में नवाब मलिक 2 साल की जेल की सजा भी काट चुके हैं. 23 फरवरी, 2022 में उन्हें गिरफ्तार किया गया था. हाल ही में नवाब मलिक रिहा हुए हैं.

अणुशक्तिनगर विधानसभा सीट की बात करें तो वहां नवाब मलिक की स्थिति काफी मजबूत मानी जाती है. 1996 से लेकर 2019 तक वह पांच बार इस सीट से विधायक रह चुके हैं. 2014 के विधानसभा चुनाव में महज कुछ वोटों के अंतर से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

उधर, महाविकास अघाड़ी में भी सीटों के बंटवारे को लेकर मतभेद की खबरें सामने आ रही थी. वहीं, बीते दिन देर रात बैठक के बाद महाविकास अघाड़ी ने कहा कि उनके बीच सीटों का फॉर्मूला तय हो चुका है और बुधवार को इसकी घोषणा की जा सकती है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस 105, शिवसेना (यूबीटी) 95 और शरद पवार की पार्टी को 80-85 सीटें मिल रही है.

Exit mobile version