मेघालय चुनाव: 2 विधायकों का समर्थन देकर कोनराड संगमा से बड़ी ‘कीमत’ मांग रही बीजेपी

शिलांग| मेघालय में 7 मार्च को नई सरकार का शपथग्रहण समारोह होने वाला है. राज्य में एनपीपी के कोनराड संगमा लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं. शपथ ग्रहण समारोह शिलॉन्ग के राजभवन में होगा, जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहेंगे.

चुनावों के परिणाम घोषित होने के बाद बीजेपी ने सरकार बनाने के लिए एनपीपी को समर्थन देने का ऐलान किया है. उधर, मेघालय बीजेपी के प्रेसिडेंट अर्नेस्ट मावरी ने रविवार को बताया कि उन्होंने संगमा से पार्टी के दोनों विधायकों को कैबिनेट में शामिल करने की मांग की.

मेघालय के बीजेपी प्रमुख अर्नेस्ट से बताया कि चुनाव में बीजेपी ने दो सीट पर जीत दर्ज की है और उन्होंने एनपीपी को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा, ‘हमने कोनराड संगमा को हमारे विधायकों को मंत्रालय में शामिल करने का आग्रह किया है, क्योंकि अलेक्जेंडर लालू हेक और सनबोर शुल्लई अनुभवी विधायक हैं. उम्मीद करते हैं कि दोनों को शामिल कर लिया जाएगा.’

उन्होंने आगे बताया कि 7 मार्च को राजभवन में शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी 11 बजे सुबह समारोह में शामिल होंगे. शपथ समारोह के बाद प्रधानमंत्री नगालैंड भी जाएगे. उन्होंने बताया कि हमारे पास (BJP-NPP) पर्याप्त संख्या में विधायक हैं, जिसकी बदौलत हम एक मजबूत और स्थायी सरकार का निर्माण करेंगे.

मालूम हो कि राज्य के हालिया विधानसभा चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) मेघालय में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी. राज्य में हुए 60 सीटों वाले विधानसभा चुनावों में 26 सीटें हासिल की है. किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है. बीजेपी ने अपने दो विधायकों के साथ एनपीपी को समर्थन दिया है. दोनों पार्टी मिलकर सरकार का निर्माण करने वाले हैं.

मुख्य समाचार

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

सीएम धामी से फिल्म अभिनेता मोहन बाबू ने की मुलाकात, फिल्म नीति को सराहा

सोमवार को सीएम पुष्कर सिंह धामी से फिल्म अभिनेता...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी सिर्फ एक कॉल पर

    घर बैठे पायें बिजली बिल से जुड़ी समस्त जानकारी-1912...

    Related Articles