ताजा हलचल

मायावती ने कांग्रेस पर साधा निशाना, बोली सत्ता मिलने पर कांग्रेस खत्म कर देगी एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण

0

बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने जातिवाद के पूरी तरह समाप्त होने तक आरक्षण की व्यवस्था जारी रखने की आवश्यकता पर बल दिया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में लंबे समय तक सत्ता में रहने के बावजूद कांग्रेस ने ओबीसी के लिए आरक्षण लागू नहीं किया और देश में जातीय जनगणना भी नहीं करवाई।

मायावती ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के विदेश में दिए उस बयान पर भी चिंता व्यक्त की, जिसमें उन्होंने एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण समाप्त करने की बात कही थी। उन्होंने इस बयान को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी, यह बताते हुए कि यह जातिवाद से निपटने के लिए आवश्यक आरक्षण की व्यवस्था को कमजोर करने का प्रयास हो सकता है।

बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर एक बयान जारी करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अब जातीय जनगणना की आड़ में सत्ता में आने का सपना देख रही है, जबकि वास्तव में यह जातीय जनगणना कराए जाने के प्रति गंभीर नहीं है।

मायावती ने कांग्रेस के नेता राहुल गांधी के उस बयान को लेकर भी चिंता जताई, जिसमें उन्होंने विदेश में कहा था कि भारत की स्थिति सुधरने पर एससी-एसटी और ओबीसी आरक्षण को समाप्त कर दिया जाएगा। उन्होंने इस बयान को कांग्रेस की आरक्षण के खिलाफ साजिश का एक हिस्सा मानते हुए लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी, यह बताते हुए कि कांग्रेस लंबे समय से आरक्षण को समाप्त करने की योजना बना रही है।

Exit mobile version