झारखंड: विधानसभा चुनाव से पहले इंडिया गठबंधन में बड़ी टूट, इस पार्टी ने लिया अलग होने का फैसला

रांची| झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां इंडिया गठबंधन में बड़ी टूट हो गयी है. दरअसल झारखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर महागठबंधन के अंदर चल रही खिंचतान के बीच इंडिया अलयांस बिखरता हुआ दिखाई पड़ रहा है. सीटों पर छिड़ी किचकिच के बीच झारखंड में CPI (ML) ने इंडिया गठबंधन से बाहर होने का निर्णय लिया है.

जानकारी के अनुसार गठबंधन के अंदर सीट शेयरिंग को लेकर सहमति नहीं बन पाई, जिसके बाद सीपीआई माले ने खुद को अलग करने का फैसला लिया है. वहीं मंगलवार को माले ने अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची भी जारी कर दी है. सीपीआई माले ने राजधनवार, निरसा और सिंदरी से उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. सीपीआई माले ने राजधनवार से राजकुमार यादव, निरसा से अरूप चटर्जी, सिंदरी से चंद्रदेव महतो उर्फ बबलू महतो को टिकट दिया है।

वही सीपीआई माले ने कहा है कि अभी बात अधूरी है. इसलिए सूची भी है फिलहाल आधी-अधूरी है. अगले कुछ घंटे में माले दूसरी सूची जारी करेगा. माले के राज्य सचिव मनोज भक्त ने सूची जारी कर दी है. जानकारी के अनुसार झारखंड के राजधनवार विधानसभा सीट को लेकर जेएमएम और माले में ठन गयी थी, जिस वजह इंडिया गठबंधन में दरार आ गयी है.

बता दें, झारखंड में इंडिया गठबंधन के अंदर सीटों को लेकर किचकिच अब भी जारी है. बीते 2 दिनों से जेएमएम और आरजेडी के बीच चल रही खिंचतान के बीच सीपीआई माले ने अब बड़ा फैसला लिया है और अलग चुनाव लड़ने का मन बना लिया है. हालांकि राजद के सुर भले ही थोड़े नरम हो गए हैं. लेकिन, 2 सीटों को लेकर अब भी बातचीत का दौर जारी है. जानकारी के अनुसार तेजस्वी यादव अब भी रांची में ही मौजूद हैं. राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने कहा है कि बातचीत का दौर फिलहाल जारी, चीजे सकारात्मक दिशा की ओर बढ़ रही है.

मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    Related Articles