द‍िल्‍ली मेयर चुनाव: वोटिंग से पहले सिविक सेंटर में धक्का-मुक्की, आप और बीजेपी के पार्षदों की नारेबाजी

द‍िल्‍ली नगर न‍िगम के मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए चुनाव थोड़ी देर में शुरू होने जा रहा है. मेयर चुनाव शुरू करने से पहले एलजी की ओर से न‍ियुक्‍त पीठासीन अधिकारी सत्या शर्मा पार्षदों को शपथ दिलाएंगी.

इसके बाद मेयर चुनाव के लिए वोटिंग शुरू की जाएगी. मेयर चुनाव के लिए पार्षदों का सदन में पहुंचना शुरू हो गया है. भाजपा और कांग्रेस के करीब-करीब सभी पार्षद पंहुच चुके हैं और चांदनी चौक से लोकसभा सांसद डॉ. हर्षवर्धन भी बतौर एमसीडी सदस्‍य पहुंचे हैं.

सदन में जबरदस्त हंगामा
दरअसल द‍िल्‍ली के उप-राज्‍यपाल की ओर से मनोनीत किए गए 10 एल्‍डरमैनों को पहले शपथ द‍िलाने के मामले पर आम आदमी पार्टी के पार्षदों ने सदन में जमकर हंगामा काटा है. यह सभी मनोनीत पार्षद (एल्‍डरमैन) भाजपा नेता हैं. दोनों तरफ से सदन में नारेबाजी की जा रही है. इसके चलते पार्षदों को शपथ द‍िलाने की कार्यवाही बाध‍ित हो रही है. कार्यवाही के सुचारू होने का इंतजार क‍िया जा रहा है.

बताते चलें क‍ि आम आदमी पार्टी और बीजेपी, मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के लिए चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस वोटिंग में हिस्सा नहीं ले रही है. आम आदमी पार्टी ने डॉ. शैली ओबेरॉय को मेयर और आले इकबाल को डिप्टी मेयर पद का उम्मीदवार बनाया है. बीजेपी ने मेयर पद के लिए रेखा गुप्ता और डिप्टी मेयर के लिए कमल बागड़ी को उम्मीदवार के रूप में उतारा है.


मुख्य समाचार

Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

Topics

More

    Ind Vs Bang Test Series: दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाडियों को मिला मौका

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने चेन्नई टेस्ट में...

    राशिफल 22-09-2024: आज सूर्य देव की कृपा से चमकेगा इन राशियों का भाग्य

    मेष-: धनदायक दिन. स्वास्थ्य बहुत अच्छा. प्रेम, संतान की...

    Related Articles