बजट रोकने पर सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, बोले-‘आप दिल्ली वालों से क्यों हैं नाराज!’

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार मंगलवार यानि आज दिल्ली विधानसभा में अपना बजट पेश नहीं करेगी. केजरीवाल सरकार ने दावा किया कि केंद्र सरकार से बजट पेश किए जाने की अनुमति नहीं मिल पाई है. वहीं, इस पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी है.

अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर कहा कि देश के 75 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी राज्य के बजट को रोका गया. केजरीवाल ने पत्र में आगे लिखा कि आप (पीएम मोदी) हम दिल्ली वालों से क्यों नाराज हैं?’ ‘प्लीज दिल्ली बजट मत रोकिए’. यहां के लोग आपसे हाथ जोड़कर प्रार्थना कर रहे हैं. हमारा बजट पास कर दीजिए.

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, आप सरकार से स्पष्टीकरण मांगा गया है, क्योंकि उसके बजट प्रस्ताव में विज्ञापन के लिए अधिक पैसों के आवंटन की बात है. दिल्ली के अन्य विकास कार्यों के लिए अपेक्षाकृत कम राशि आवंटित की गई है. हालांकि, सूत्र बताते हैं कि केजरीवाल सरकार ने अब तक इन सवालों का कोई उत्तर नहीं दिया है.

वहीं, आम आदमी पार्टी के नेताओं ने इन आरोपों को सिरे से नकारते हुए इसे झूठ करार दिया. उनके अनुसार, पूरा बजट 78,800 करोड़ रुपये का है. इसमें से 22,000 करोड़ रुपये बुनियादी ढांचे पर खर्च किए जाने का प्रस्ताव है. वहीं, सिर्फ 550 करोड़ रुपये ही विज्ञापनों के लिए तय किया गया है. आप नेताओं के मुताबिक, विज्ञापन के लिए आवंटित राशि पिछले साल के बजट के बराबर ही है.

बता दें कि इससे पहले आबकारी नीति में कथित अनियमितता के चलते दिग्गज आप नेता मनीष सिसोदिया ने हाल ही में डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. वह इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं. इस मामले में सीबीआई उनसे कई बार पूछताछ कर चुकी है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी थी.

वहीं, सत्येंद्र जैन भी इस समय जेल में बंद हैं. जांच एजेंसियों की कार्रवाई पर केजरीवाल ने इसे दुर्भावना से प्रेरित बताया था. केजरीवाल ने कहा था कि सीबीआई और ईडी केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रही है.



मुख्य समाचार

देहरादन: सीएम धामी ने दिए निर्देश, ‘दिवाली से पहले सड़कें हो गड्ढा मुक्त

देहरादन| सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सड़क गड्ढा मुक्त...

महाकुंभ 2025: महाकुंभ में उर्दू शब्दों का प्रयोग बंद, ‘शाही स्नान’ नहीं होगा

अगले वर्ष होने वाला महाकुंभ का इंतजार हर कोई...

गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

Topics

More

    गुजरात में फर्जी कोर्ट का भंडाफोड़! नकली जज गिरफ्तार

    गुजरात के गांधीनगर में एक व्यक्ति ने खुद को...

    राशिफल 22-10-2024: आज इन राशियों का हनुमान जी की कृपा से होगा मंगल

    मेष: वित्तीय लाभ की संभावना है, कामकाज में सुधार...

    Related Articles