ताजा हलचल

सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी सामने नहीं हुए पेश

0

गुरुवार को दिल्ली शराब घोटाला केस में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश होना था, मगर वह पेश नहीं हो सके. कथित आबकारी नीति घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था.

अरविंद केजरीवाल गुरुवार 11 बजे ईडी के सामने पेश होना था, मगर वह चुनाव प्रचार के लिए मध्य प्रदेश के सिंगरौली रवाना हो चुके हैं. अरविंद केजरीवाल ने ईडी को पत्र लिखकर नोटिस को अस्पष्ट बताया है. इस बीच दिल्ली शराब घोटाला केस में ईडी की पूछताछ में शामिल नहीं होने वाले अरविंद केजरीवाल के खिलाफ भाजपा ने दिल्ली के राजघाट पर विरोध-प्रदर्शन किया.

इससे पहले सीबीआई यानी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने लगभग छह महीने पहले इस मामले में केजरीवाल से लगभग नौ घंटे पूछताछ की थी. हालांकि, ईडी के नोटिस पर अरविंद केजरीवाल का बयान आया है, जिसमें उन्होंने इसे अस्पष्ट बताया है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह नोटिस अस्पष्ट और राजनीति से प्रेरित है. वहीं, अरविंद केजरीवाल से ईडी की पूछताछ से पहले प्रवर्तन निदेशालय ने उनके मंत्री राजकुमार आनंद के घर पर मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी की है.

Exit mobile version